पंजाब में राखी के बाद हाईवे जाम करेंगे किसान:तीन दिन से जालंधर-लुधियाना हाईवे पर बैठे

किसानों ने कहा कि  राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार पूरी तरह से फेल हो चुकी है

किसानों ने कहा कि राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार पूरी तरह से फेल हो चुकी है



फगवाड़ा में शुगर के मिल के सामने बैठे किसानों का धरना आज तीसरे दिन भी जारी है

वेब ख़बरिस्तान, जालंधर। लुधियाना-जालंधर हाईवे पर फगवाड़ा में शुगर के मिल के सामने बैठे किसानों का धरना आज तीसरे दिन भी जारी है। किसानों ने फिलहाल हाईवे की एक ही लुधियाना से जालंधर जाने वाली लेन रोकी हुई है, मगर रक्षाबंधन के बाद किसान पूरा हाईवे बंद कर देंगे। फिलहाल किसानों ने रक्षाबंधन तक अपना आंदोलन थोड़ा धीमा रखा है। उसके बाद हो सकता है कि पूरे राज्य में संघर्ष हो।

संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले विभिन्न किसान संगठनों की मीटिंग 


धरने पर बैठे किसानों ने बताया कि रक्षाबंधन के बाद संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले विभिन्न किसान संगठनों की मीटिंग बुलाई गई है। इस मीटिंग में किसान संगठन कड़े फैसले ले सकते हैं। किसान नेताओं ने कहा कि रक्षा बंधन के बाद बुलाई गई बैठक में किसान सिर्फ फगवाड़ा ही नहीं, बल्कि पूरे राज्य में जहां-जहां पर भी शुगर मिल हैं, वहां पर हाईवे और सड़कें रोककर धरने लगा सकते हैं।

बेशक उन्होंने अपना धरना प्रदर्शन धीमा रखा है, लेकिन सरकार ने अभी तक कोई संज्ञान नहीं लिया है और न ही कोई मीटिंग बुलाई है, जिसमें फैसला लिया जा सके। किसान नेताओं का कहना है कि अब तो वह सरकार से गन्ने का बकाया पैसा लेकर ही घर वापस लौटेंगे। किसानों का कहना है कि फगवाड़ा मिल के पास ही उनका 72 करोड़ रुपया फंसा हुआ है। यही हाल दूसरी शुगर मिलों का भी है।

किसानों कहना है कि राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार पूरी तरह से फेल हो चुकी है। मुख्यमंत्री भगवंत मान की अपने अफसरों पर ही पकड़ नहीं है। चाहे सरकार अपने खजाने से पैसे दे या पिर शुगर मिल को कुर्क करके पैसे दे, लेकिन अब पैसे लेकर ही उठेंगे। 

Related Tags


sugar mill farmers protest kisan andolan cm bhagwant mann

Related Links


webkhabristan