ठगों ने गुरुद्वारे से एनाउंसमेंट करवाई, लोन देने के नाम पर दो गांवों में लोगों के खाते से पैसे उड़ाए



फिरोजपुर के दो गांवों में एससी बीसी कैटेगरी के लोगों को लोन दिलाने का झांसा देकर की ठगी

वेब ख़बरिस्तान। आन द स्पाट लोन देने के नाम पर फिरोजपुर के गांव खिलचियां कदीम और लुधर में शातिर ठग लोगों का डाटा, फिंगर प्रिंट और खातों से पैसा भी ले गए। ठगों ने गांव लुधर में तो गुरुद्वारा साहिब से बाकायदा लोन के लिए एनाउंसमेंट भी करवाई। 

सरपंच जिंदर सिंह ने बताया कि आरोपी खुद को जीरा की वन कोड कंपनी से बता रहे थे। बैंक खातों से पैसे कटने के बाद ठगों की स्कूटी का नंबर ट्रेस किया तो वह भी गलत निकला। जो मोबाइल नंबर आरोपियों ने दिया वो भी बंद आ रहा है। हालांकि अभी कोई पुलिस कंप्लेंट नहीं हुई है। 

कितनों को ठगा जानकारी नहीं


गांव खिलचियां कदीम के बोहड़ सिंह के बैंक खाते से सात हजार, जिंदर सिंह के खाते से 9500 और सुखचैन के खाते से 500 रुपये निकले हैं। गांव लुधर में भी ऐसे ही ठगी हुई। कितने लोग ठगे गए इसकी जानकारी नहीं है। खिलचियां कदीम के सरपंच जिंदर सिंह ने कहा कि सबसे पहले एक लड़की स्कूटी कर आई थी । उसने युवकों को लोन देने की बात कही। उन्होंने गांव के अन्य युवकों से भी उसे मिलाया। कुछ देर बाद लड़की के दो और सहयोगी वहां पहुंच गए। 

लैपटाप और फिंगर प्रिंट मशीन थी पास

उनके पास लैपटाप और फिंगर प्रिंट मशीन थी। बोहड़ सिंह, जिंदर सिंह और सुखचैन सिंह मौके पर पहुंचे तो उनको बैंक की कापी, आधार कार्ड दिए। अगले दिन वे फिंगर प्रिंट लेने के लिए आए।  तीनों के बैंक खातों से पैसे निकले तो ठगी का पता चला। युवती अपना नाम प्रदीप कौर बता रही थी। जो नंबर उन्होंने दिया पहले किसी पुरुष ने उठाया बाद में वो नंबर भी बंद आ रहा है।

गांव लुधर में करवाई एनाउंसमेंट

फाजिल्का रोड पर गांव लुधर में दो युवतियां और एक युवक पहुंचे तो गांव के गुरुद्वारा साहिब में बाकायदा एनाउंसमेंट की गई कि वे लोन देने आए हैं। एससी, बीसी कैटागिरी के लोग बैंक अकाउंट की कापी, आधार कार्ड और दो फोटो लेकर आने के लिए कहा गया। गांव के कितने लोगों के साथ ठगी हुई अभी जानकारी जुटाई जा रही है। 

Related Links