फ़ास्टवे के मालिक और बड़े ठेकेदारों पर ईडी की कार्रवाई

ईडी की टीम ने 8 जगहों पर छापेमारी की

ईडी की टीम ने 8 जगहों पर छापेमारी की



ईडी की टीम ने 8 जगहों पर छापेमारी की

वेब ख़बरिस्तान,जालंधर। राज्य की बड़ी ट्रांसपोर्ट कंपनी जुझार ट्रांसपोर्ट और और फास्ट-वे केबल कंपनी के मालिक गुरदीप सिंह के घर ईडी ने रेड की। लुधियाना में शिरोमणि अकाली दल के नेता के घर यह दूसरी रेड है। टीमें ग्रीन सिटी उनके घर और फास्ट-वे कार्यालय पर जांच कर रही हैं। मगर अभी इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है। सूत्रों अनुसार रेड ईडी की है और दोनों जगहों पर लगातार जांच की जा रही है। गुरदीप सिंह अकाली पार्टी अध्यक्ष सुखबीर बादल के काफी नजदीकी भी हैं।

मनप्रीत सिंह अय्याली पर भी हुई थी बड़ी कारवाई

शिरोमणि अकाली दल बादल के विधायक मनप्रीत सिंह अय्याली के बाद अकाली नेता गुरदीप सिंह पर बड़ी कार्रवाई हुई है। इनकम टैक्स अधिकारियों ने 9 दिन पहले यह जांच की थी, हालांकि जांच में विभाग को कुछ भी नहीं मिला था।


सूत्रों अनुसार पंजाब में ईडी ने आठ जगह पर छापा मारा है। मामला 2017 स्टेट विजिलेंस टीम की ओर से दर्ज केस से जुड़ा है और ठेके देने के मामले में बड़े घोटाले का है। इस मामले को ईडी ने अपने हाथ में ले लिया है और इसके तहत ही यह कार्रवाई की जा रही है।

नवजोत सिद्धू ने किया ट्वीट

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष नवजोत सिद्धू ने इस कार्रवाई को सही ठहराया है। उन्होंने ट्वीट किया है कि 5 साल पहले, उन्होंने मल्टी सिस्टम ऑपरेटर, फास्ट-वे के एकाधिकार से छुटकारा पाने के लिए, हजारों करोड़ करों की वसूली के लिए, स्थानीय ऑपरेटरों को सशक्त बनाने और लोगों को सस्ती केबल देने की नीति सामने रखी थी। फास्ट-वे के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई के बिना, पंजाब के समाधान का सुझाव देना गलत है।

Related Links