आज आ सकती है कांग्रेस की पहली लिस्ट, 17 विधायकों का पत्ता कटेगा



दिल्ली में सोनिया गांधी की अध्यक्षता में सैंट्रल इलैक्शन कमेटी की बैठक में प्रत्याशियों को लेकर विस्तार से चर्चा

वेब ख़बरिस्तान। पंजाब में कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आज आ सकती है। दिल्ली में सोनिया गांधी की अध्यक्षता में सैंट्रल इलैक्शन कमेटी की बैठक में प्रत्याशियों को लेकर विस्तार से चर्चा हुई है। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस पंजाब में 17 विधायकों का पत्ता काटने जा रही है। मीटिंग में 30 उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए गए हैं। जालंधर के चारो शहरी विधायकों को टिकट मिलने की पूरी उम्मीद है।


बताया जा रहा है कि हाईकमान द्वारा सूची में शामिल इन 30 विधायकों को टिकट मिल जाएगी। फाइनल विधायकों की सूची में सोनू सूद की बहन मालविका सूद का नाम भी शामिल है। वहीं कहा जा रहा है कि कांग्रेस 77 में से 60 विधायकों पर दोबारा मंथन कर सकती है। गौरतलब है कि राज्य में चुनाव को लेकर कांग्रेस पूरी तरह से एक्टिव है। कांग्रेस इस बार टिकट आबंटन को लेकर भी काफी गंभीर है और लिस्ट भी समय  पर लाने की तैयारी में है। कांग्रेस इस बार सर्वे करवा कर केवल उन्हीं उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारना चाहती है, जो पार्टी को जीत दिलवा सकें। 

चन्नी लड़ सकते हैं दो जगह से

सीएम चन्नी के श्री चमकौर साहिब और आदमपुर से चुनाव लड़ने की संभावना है। ऐसा होता है तो दोआबा में कांग्रेस को कुछ फायदा मिल सकता है। जालंधर की सीटों पर भी इसका असर देखने को मिलेगा। 

Related Links