नवजोत सिद्धू के रणनीतिक सलाहकार मुहम्मद मुस्तफा पर केस दर्ज, हेट स्पीच को लेकर मुस्तफा ने दी सफाई- हिंदुओं नहीं, फितनों कहा था

मुस्तफा के खिलाफ आईपीसी की अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया

मुस्तफा के खिलाफ आईपीसी की अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया



पंजाब के पूर्व डीजीपी और नवजोत सिंह सिद्धू के रणनीतिक सलाहकार मुहम्मद मुस्तफा के बिगड़े बोल को लेकर एक ओर भाजपा आक्रामक है

वेब ख़बरिस्तान,चंडीगढ़। पंजाब के पूर्व डीजीपी और नवजोत सिंह सिद्धू के रणनीतिक सलाहकार मुहम्मद मुस्तफा के बिगड़े बोल को लेकर एक ओर भाजपा आक्रामक है तो दूसरी ओर कांग्रेस के अन्दर से भी मुस्तफा को नसीहत दी जा रही हैं। विवाद बढ़ता देख मुहम्मद मुस्तफा ने सफाई दी है कि उन्होंने हिंदुओं नहीं, बल्कि फितनों कहा था। फितनों का मतलब शरारती होता है। इसमें हिंदू-मुसलमान वाली कोई बात नहीं क्योंकि जिनके बारे में वह बोल रहे थे, वे भी मुसलमान ही हैं।

अलग अलग धाराओं के तहत केस दर्ज


मलेरकोटला पुलिस ने मुहम्मद मुस्तफा के खिलाफ आईपीसी की अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। मालेरकोटला से कांग्रेस प्रत्याशी रजिया सुल्ताना के पति मुस्तफा पर दो समुदायों के बीच शत्रुता पैदा करने वाला बयान देने का आरोप है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। लेकिन मुस्तफा को गिरफ्तार किया जाएगा या नहीं? इस बारे में पंजाब पुलिस के अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

कांग्रेस सांसद बिट्‌टू ने माफ़ी मांगने को कहा

लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्‌टू ने मुस्तफा का वीडियो ट्वीट करते हुए कहा कि पंजाब के पूर्व DGP और एक कांग्रेस वर्कर के एटीट्यूड और भाषा सुनकर झटका लगा है। पंजाब धार्मिक सौहार्द का सबसे बढ़िया उदाहरण है, जहां सिख, हिंदू, ईसाई और मुस्लिम एक समुदाय की तरह रहते हैं। मुस्तफा के शब्द न केवल सांप्रदायिक सौहार्द के लिए नुकसानदेह हैं, बल्कि कांग्रेस के सेक्युलर आदर्श के उलट हैं। हिंसा के इस उकसावे को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। कोई भी चुनाव पंजाब की शांति से बड़ा नहीं है। मुस्तफा को खुद इस बारे में माफी मांगनी चाहिए।

सिद्धू ने कही ये बात

पंजाब के गृहमंत्री सुखजिंदर रंधावा ने कहा कि पंजाब एक सेक्युलर राज्य है और यह सभी धर्मों का है। इस मामले पर सिद्धू ने कहा कि पंजाब का बच्चा-बच्चा न हिंदू है और न मुसलमान, वह गुरुओं की शिक्षा पर जीते हैं।

Related Links