पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप स्कीम पर झूठ बोल रहे हैं कांग्रेसी विधायक चब्बेवाल - साहिल सांपला



भाजपा नेता ने कहा, पंजाब की कांग्रेस सरकार ने अगर पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप स्कीम में कुछ गलत नहीं किया तो आयोग के सवालों का जवाब क्यों नहीं दे रहे

वेब ख़बरिस्तान। पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप के मुद्दे पर भाजपा की केंद्र सरकार पर तथ्य विहीन आरोप लगाने वाले कांग्रेस के विधायक डॉक्टर राज कुमार चब्बेवाल पर भारतीय जनता पार्टी  पंजाब के युवा दलित नेता साहिल सांपला ने सवाल उठाए हैं। साहिल सांपला ने चब्बेवाल से पूछा  कि पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप के अधीन रोल नंबर रोके जाने के कारण, पंजाब में धरना / प्रदर्शन कर रहे दलित विद्यार्थी क्या झूठे है ?

पंजाब के प्राईवेट कॉलेज पंजाब सरकार द्वारा पिछले तीन साल में  एक भी फूटी कोड़ी न देने के बाबजूद पोस्ट मेट्रिक स्कालरशिप के अधीन दलित बच्चों को पढ़ा रहे हैं वो झूठे हैं क्या ?,  प्राइवेट कालेजों की ज्वाइंट एक्शन कमेटी सरेआम पत्रकार वार्ता कर पंजाब की कांग्रेस सरकार पर स्कीम के तहत बनते 1549 करोड़ न देने का आरोप लगा रहे  वो झूठी  हैं क्या ?,  केंद्र सरकार झूठी है क्या ?, सच तो यह है कि दलित विरोधी पंजाब की कांग्रेस सरकार और उसके दलित विधायक चब्बेवाल झूठ बोल रहे हैं, पंजाब के दलितों को गुमराह कर रहे हैं |


साहिल ने कहा कि हैरानी की बात है की पंजाब के मंत्री साधु सिंह धर्मसोत पर उनके ही विभाग के सबसे बड़े अफसर ने पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप स्कीम घोटाले की जांच कर लिखित तौर पर घपले के आरोप लगाए पर उस पर पंजाब कांग्रेस के सभी दलित विधायक, सांसद , नेता के साथ साथ राज कुमार चब्बेवाल मुंह पर ताले मार कर बैठे रहे।

कहा -दलितों पर हो रहे अत्याचार

उन्होंने कहा कि पंजाब भर से दलितों के साथ होते अत्याचार पर पंजाब की कांग्रेस सरकार एवं पंजाब पुलिस द्वारा कोई कारवाई न करने की खबरें छप रही है और इसकी कई शिकायतें  राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग  के पास लिखित तौर पर  आई हैं , दलित बच्चा पुलिस के अत्याचार से मर जाता है,  दलित परिवार जब पिता की हत्या की शिकायत ले थाने  में जाते हैं तो उनको पुलिस पीटती है , पंजाब  की कांग्रेस सरकार के संरक्षण में दलितों की ज़मीनों पर कब्जे किये जा रहे है । कोंग्रेसी नेता दलितों से उनके आय के साधन छीनते हैं और पंजाब कांग्रेस के दलित विधायक राज कुमार इन सब पर आंख और कान बंद करे बैठा हैं।

सांपला ने कहा कि अगर पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप स्कीम में पंजाब की कांग्रेस सरकार ने कुछ गलत नहीं किया, तो पंजाब  सरकार के अफसर आयोग के नोटिसों का जवाब क्यों नहीं दे रहे। पंजाब की कांग्रेस सरकार ने अगर इतनी सच्ची है तो जवाब दे , नहीं तो यह झूठ फैलाने की राजनीती बंद करे। 

Related Links