पंजाब में चुनाव से पहले आतंकियों की बड़ी साजिश का पर्दाफाश, पढ़िए कहां से मिला 2.5 किलो RDX

आतंकी अमनदीप मंत्री और उससे बरामद विस्फोटक के साथ पुलिस टीम।

आतंकी अमनदीप मंत्री और उससे बरामद विस्फोटक के साथ पुलिस टीम।



पाकिस्तान में बैठे आतंकी लखबीर रोडे ने किया सप्लाई ; ISYF के गुर्गे से हुई बरामदगी

वेब ख़बरिस्तान। विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब पुलिस ने 2.5 किलो RDX बरामद कर बड़ी आतंकी साजिश का पर्दाफाश किया है। इसे पाकिस्तान में बैठे इंटरनेशनल सिख यूथ फैडरेशन (ISYF) के आतंकी लखबीर रोडे ने भेजा था। पंजाब पुलिस ने कुछ दिन पहले ISYF के 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया था। एक आतंकी गुरदासपुर के लखनपाल गांव के अमनदीप कुमार उर्फ मंत्री से पूछताछ के बाद ये विस्फोटक मिला है।आरडीएक्स के साथ पुलिस को एक डेटोनेटर, कोडेक्स वायर, 5 एक्सप्लोसिव फ्यूज और तार और AK 47 के 12 जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ है। इसी आतंकी संगठन ने पठानकोट में आर्मी कैंट के गेट पर ग्रेनेड अटैक किया था।


एसबीएस नगर में अमनदीप से पुलिस पूछताछ के बाद तुरंत गुरदासपुर जिले में पुलिस टीमें भेजकर विस्फोटक बरामद किया गया। अमनदीप ने कहा कि इस विस्फोटक के जरिए IEDs को असेंबल किया जाना था। अमनदीप ने बताया कि विस्फोटक की ये खेप उसे इस टेरर मॉड्यूल के हैंडलर सिख भिखारीवाल ने पाकिस्तान में बैठे आतंकी लखबीर रोडे के जरिए भिजवाई थी।

ड्रोन का कर रहे इस्तेमाल

पुलिस के मुताबिक जून-जुलाई 2021 में पता चला था कि पाकिस्तान में बैठा रोडे पंजाब और बाहरी देशों में अपने टेरर मॉड्यूल के जरिए सिलसिलेवार आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में है। उसने RDX, टिफिन बम समेत भारी मात्रा में विस्फोटक सीमा पार से भारत पहुंचाया है। इसके लिए खास तौर पर ड्रोन का इस्तेमाल किया गया। इसके लिए वह क्रॉस बॉर्डर के स्मगलिंग नेटवर्क का भी इस्तेमाल कर रहा था। पिछले साल भी पाकिस्तान के लगती सीमा पर ड्रोन की कई गतिविधियां देखने को मिली थीं। 

Related Links