A.S.I. दविन्द्र सिंह को गणतंत्र दिवस पर इस राजकीय सम्मान से किया जाएगा सम्मानित



ईमानदारी से डयूटी निभाने के लिए 92 प्रशंसा पत्र और नकद ईनाम मिल चुके हैं।

खबरिस्तान नेटवर्क, जालंधर : पंजाब पुलिस में उत्कृष्ट सेवाएं देने वाले ए.एस.आई. दविन्द्र सिंह को 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर बठिंडा में हो रहे राज्य स्तरीय समारोह में चीफ मिनिस्टर मेडल फॉर आउटस्टेडिंग डिवोशन ऑफ डियूटी के साथ सम्मानित किया जाएगा। पंजाब पुलिस में 30 साल के कैरियर में ए.एस.आई. दविन्द्र सिंह को पहले भी एक बार सीएम से सम्मान तथा तनदेही और ईमानदारी से डयूटी निभाने के लिए 92 प्रशंसा पत्र और नकद ईनाम मिल चुके हैं।

1993 में पंजाब पुलिस में भर्ती हुए दविन्द्र सिंह जिला होशियारपुर के रहने वाले हैं। भर्ती के समय अपने बैच में लोअर स्कूल कोर्स में आल राउंड फर्स्ट रहने पर उस समय के मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किया गया। इसके अतिरिक्त दविन्द्र सिंह द्वारा अलग अलग जिलों में आउटगोइंग ट्रेनिंग सेंटर, जहांखेला, इंटेलीजैंस विंग, आर्म्ड विंग, क्राइम विंग में डियूटी की।


जिला पठानकोट में तैनाती के दौरान 2015 में दीनानगर आतंकी हमले के दौरान भी दविन्द्र सिंह द्वारा तनदेही से काम किया। जिसके एवज में उसे प्रशंसा पत्र और 5000 रूपए का नकद ईनाम भी मिला। बता दें कि ए.एस.आई. दविन्द्र सिंह मौजूदा समय में आईपीएस राकेश कौशल के साथ बतौर रीडर तैनात हैं। डियूटी के दौरान दिन रात एक करने और ईमानदारी, निष्ठा और तनदेही से डियूटी करने वाले दविन्द्र सिंह को एक बार चीफ मिनिस्टर मेडल फॉर आउटस्टेडिंग डिवोशन ऑफ डियूटी के साथ सम्मानित किया जाएगा।

खबरों के लिए Whatsapp ग्रुप जॉइन करें 

https://chat.whatsapp.com/F0OAWzBxX7uIsULImynipr 

Related Tags


A.S.I. Davinder Singh state honor on Republic Day punjab police award 26th januray bathinda

Related Links