रेत की अधिक कीमत वसूल करने का पर्दाफाश करने वालों के लिए 25 हजार रुपए के इनाम की घोषणा

डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी

डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी



ओवरचारजिंग करने वालो के साथ सख़्ती से निपटा जायेगा: डीसी थोरी

वेब ख़बरिस्तान,जालंधर। लोगो को निर्धारित दरों पर रेत की उपलब्धता को यकीनी बनाने के लिए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने जिले में रेत की निर्धारित दरों से अधिक कीमत वसूल करने का पर्दाफाश करने वाले स्टिंगज़ के लिए 25,000 रुपए के इनाम की घोषणा की है। डीसी थोरी ने यह चेतावनी भी दी कि यदि कोई रेत की तय कीमतों से अधिक वसूली करता पाया गया तो उसके साथ सख़्ती से निपटा जायेगा।

इस ग़ैर -कानूनी कार्यवाही को रोकने के लिए आम लोगों से सहयोग की माँग करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने उन को अधिक से अधिक स्टींग करने की अपील की, जिससे बनती कार्यवाही की जा सके। उन्होंने स्पष्ट किया कि इनाम सिर्फ़ उन मामलों में दिया जायेगा, जहाँ ऐसे स्टींग वीडियो सबूत के आधार पर उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की जायेगी।

रिटेल कीमतों की सख्ती से पालना करें


राज्य की नई सैंड एंड गरैवल पालिसी को लागू करने की ज़रूरत पर ज़ोर देते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि इस पहलकदमी का लाभ लोगों तक तभी ही पहुँचाया जा सकता है, अगर सभी भागीदार ज़िला प्रशासन की ओर से कुछ दिन पहले निर्धारित रिटेल कीमतों की सख़्ती से पालना करें। उन्होंने साफ़ किया कि ज़िला प्रशासन द्वारा निर्धारित कीमतों का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की जायेगी।

व्हाट्सएप नंबर पर भेजें वीडियो

डिप्टी कमिश्नर थोरी ने कहा कि लोग ओवरचारजिंग से संबंधित अपने तरफ से रिकार्ड की वीडियो अगली कार्यवाही के लिए व्हाट्सऐप नंबर 9501799068 पर भेज सकते हैं।

डीसी घनश्याम थोरी के निर्देशों पर प्रशासन ने प्रसिद्ध ट्रांसपोर्टरों, माइनिंग ठेकेदारों, रिटेलरों की एक विशेष मीटिंग बुलाई गई थी, जिस में रेत की परचून कीमतें सर्वसम्मति के साथ तय की गई थी।

मीटिंग में फ़ैसला किया गया कि जालंधर शहर के म्यूंसीपल एरीऐ में रिटेल आऊटलैटों पर 15 रुपए प्रति क्यूबिक फुट (खपतकारों के ठिकानों तक यातायात के खर्चों को छोड़ कर) के हिसाब से रेत उपलब्ध करवाई जायेगी। इसी तरह फिल्लौर, नकोदर, नूरमहल में 11.5 रुपए, महितपुर और शाहकोट में 11 रुपए, बिलगा, लोहियाँ में 12 रुपए, गुराया और करतारपुर (ब्यास से) में 13 रुपए और आदमपुर और अलावलपुर म्यूंसीपल क्षेत्रों में 15 रुपए प्रति क्यूबिक फुट के हिसाब से रेत उपलब्ध करवाई जायेगी।

Related Links