पंजाब पुलिस भर्ती में धांधली का आरोप, नौजवानों ने सुबह रामामंडी रोड पर लगाया जाम

युवाओं ने होशियारपुर को जोड़ने वाले रामामंडी चौक पर भी धरना लगा दिया।

युवाओं ने होशियारपुर को जोड़ने वाले रामामंडी चौक पर भी धरना लगा दिया।



पंजाब पुलिस की भर्ती में धांधली का आरोप लगाते हुए राज्य भर के युवाओं ने बीएसएफ चौक पर रातभर धरना दिया

वेब ख़बरिस्तान,जालंधर। पंजाब पुलिस की भर्ती में धांधली का आरोप लगाते हुए राज्य भर के युवाओं ने बीएसएफ चौक पर रातभर धरना दिया। दरअसल इन सभी युवाओं ने कांस्टेबल भर्ती परीक्षा दी थी, मगर भर्ती में बेइमानी किए जाने का आरोप लगाया है। इसके विरोध में वे भरी ठंड में बीएसएफ चौक को घेर कर बैठे रहे। रात में पुलिस के अधिकारी मौके पर आए और उन्होंने भर्ती के लिए गठित बोर्ड के चेयरमैन से उनकी मीटिंग करवाने का आश्वासन भी दिया। मगर प्रदर्शनकारी नहीं माने। युवाओं ने आरोप लगाया कि दिन में भी पुलिस अधिकारियों ने डीसी जालंधर के साथ बैठक करवाई थी, मगर कोई नतीजा नहीं निकला। डीसी द्वारा उन्हें जुबानी आश्वासन दिया गया मगर उन्होंने कहा कि आरक्षण और अन्य खामियों को दूर करने के लिए उन्हें लिखित में दिया जाए। तब डीसी इससे पीछे हट गए।

ये है पूरा मामला -


युवाओं ने बताया कि पिछले दिनों सरकार ने पुलिस विभाग में सिपाही के पद पर भर्ती निकाली और ग्राउंड टेस्ट से पहले सितंबर महीने में लिखित परीक्षा ली गई थी। परीक्षा में मेरिट में आने वाले अभ्यार्थियों को ही ग्राउंड टेस्ट के लिए बुलाया जाना था। लेकिन टेस्ट की जो मेरिट जारी की गई है, उसमें जमकर हेराफेरी हुई है। अनुसूचित जाति, जनजाति के आरक्षण इत्यादि का कोई ध्यान नहीं रखा गया। जिन कैंडिडेट्स ने टेस्ट में नंबर ज्यादा लिए हैं, उन्हें मेरिट सूची से बाहर निकाल दिया गया है, जबकि जिनके अंक कम आए हैं, उन्हें ग्राउंड टेस्ट के लिए बुलावा भेज दिया गया है।

युवाओं ने कहा कि वे ग्राउंड टेस्ट नहीं करवाने देंगे

देर रात पुलिस के अधिकारियों ने उन्हें धरना समाप्त करने के लिए कहा। मगर युवाओं ने ग्राउंड टेस्ट से पहले समस्या हल होने तक धरना बंद न करने की चेतावनी दी। इसके बाद अधिकारियों ने कहा कि सुबह नौ बजे भर्ती बोर्ड के चेयरमैन से उनकी बात करवा देंगे। मगर युवाओं ने कहा कि ग्राउंड टेस्ट तो सुबह छह बजे शुरू हो जाएगा। यह उन्हें मंजूर नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि मीटिंग ही करवानी है तो ग्राउंड टेस्ट से पहले करवाई जाए। युवाओं ने कहा कि वे ग्राउंड टेस्ट नहीं होने देंगे।

युवाओं ने हाईवे किया जाम

आज सुबह युवाओं ने होशियारपुर को जोड़ने वाले रामामंडी चौक पर भी धरना लगा दिया। वे बीच सड़क धरना लगाकर बैठे हैं। लोगों को हो रही परेशानी पर उन्होंने कहा कि वह लोगों को परेशान नहीं करना चाहते, लेकिन सरकार और उसके अधिकारी उनकी बात को सुनते ही नहीं।

Related Links