23 साल बाद एक बार फिर मान ने जीती संगरूर लोकसभा सीट,5822 मतों से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सरपंच गुरमेल सिंह को हराया

1999 लोकसभा चुनाव में भी सिमरनजीत सिंह मान ने इस सीट पर जीत हासिल की थी

1999 लोकसभा चुनाव में भी सिमरनजीत सिंह मान ने इस सीट पर जीत हासिल की थी



अकाली दल अमृतसर के सिमरनजीत सिंह मान ने आप के गुरमेल सिंह को हराया

खबरिस्तान नेटवर्क। संगरूर लोकसभा सीट पर उपचुनाव में अकाली दल अमृतसर के सिमरनजीत सिंह मान जीत गए हैं। उन्हें 2,52,898 वोट मिले। उन्होंने 5822 मतों से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सरपंच गुरमेल सिंह को हराया। गुरमेल को 2,46,828 मत मिले। चुनाव आयोग की ओर से मान की जीत का औपचारिक ऐलान कर दिया गया है।

सिमरनजीत मान की जीत से संगरूर में पंजाब के सीएम भगवंत मान का किला ढह गया। वह लगातार 2 बार यहां से लोकसभा के सांसद चुने गए थे।  इस हार से लोकसभा में आम आदमी पार्टी का अब कोई सांसद नहीं है।

तीसरे नंबर पर कांग्रेस के दलवीर गोल्डी हैं, जिन्हें 79,526 वोट मिले हैं। वहीं चौथे नंबर पर भाजपा के केवल ढिल्लो रहे। जिन्हें 66,171 वोट मिले। पांचवें नंबर पर अकाली दल की कमलदीप कौर राजोआणा रहीं। उन्हें 44,323 वोट मिले। कांग्रेस, भाजपा और अकाली दल के उम्मीदवार की जमानत नहीं बच सकी। 

बीजेपी ने किया आप का नुकसान


अभी तक हुई गिनती में शहरी इलाकों में बीजेपी को मिल रही वोट का सीधा-सीधा नुकसान आम आदमी पार्टी को हुआ। ग्रामीण इलाकों में मान आगे रहे और शहरी में गुरमेल सिंह। बीजेपी को जो वोट मिले वो शहरी इलाके के ही थे। बीजेपी ने आप को काफी नुकसान पहुंचाया है। 

सिमरनजीत सिंह मान ने सोशल मीडिया पर लोगों का धन्यवाद किया।

 

 

वित्त मंत्री, शिक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री की सीट

संगरूर लोकसभा सीट के तहत वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा की दिड़बा, शिक्षा मंत्री मीत हेयर की बरनाला और सीएम भगवंत मान की धूरी विधानसभा सीट आती है। इसके अलावा अमन अरोड़ा की सुनाम और नरिंदर कौर भारज की संगरूर सीट भी इसी लोकसभा हलके के अधीन है। इस तरह गुरमेल और मान के बीच कड़ा मुकाबला रहा।SANGRUR ELECTION RESULT

Related Tags


sangrur seat polls sangrur seat polls result simranjit singh mann gurmail singh cm bhagwant mann aam aadmi party kamaldeep kaur rajoana dalvir goldy kewal singh dhillon

Related Links