सीएम (Amrinder) का फर्जी पीए मुन्ना भाई MBA गिरफ्तार

Fake Pa

Fake Pa



पंजाब पुलिस का सिपाही मनजिंदर खुद को अफसर बताकर लोगों को ठगता था

मनजिंदर के शिकार
  • सुमित सूद, डीएसपी मलेरकोटला
  • मनजीत कौर ढिल्लों, माइनिंग अफ़सर रोपड़
  • सीता राम, सुपरिटेंडेंट (पीआरटीसी फरीदकोट)
  • नाका इंचार्ज नजदीक नन्दपुर केशो पटियाला – सरहिन्द रोड
  • पीपी फगन माजरा

चंडीगढ़@wkमुख्यमंत्री कैप्टन अमिरंदर सिंह का पीए बन कर ट्रू-कॉलर ऐप के जरिए आईएएस और आईपीएस समेत अन्य अफसरों को फोन करने वाले सिपाही मनजिंदर सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मनजिंदर खुद को सीनियर अधिकारी बताकर लोगों को ठगता था। हालांकि अफसरों से उसने क्या-क्या फायदे लिए इसका पुलिस ने खुलासा नहीं किया है। एसएसपी पटियाला विक्रमजीत दुग्गल ने बताया कि मनजिंदर के खिलाफ़ केस दर्ज कर लिया है।

नौकरी से बर्खास्त होगा


डीजीपी दिनकर गुप्ता ने स्पैशल डीजीपी पंजाब आर्मड पुलिस को मनजिंदर सिंह को बरखास्त करने की हिदायत दी है। साल 2006 में पंजाब पुलिस में बतौर सिपाही भर्ती मनजिंदर आईआरबी पटियाला में सिपाही भर्ती हुआ था। सचिव (खर्च) और डायरेक्टर (माइनिंग) विजय एन से मिली जानकारी पर पुलिस ने जांच शुरू की थी। विजय ने बताया था कि उनको एक फोन आया था कि – वह सीएम रेजिडेंस से बोल रहा है। जांच में पता चला कि इस नाम का कोई व्यक्ति वहां तैनात नहीं है। ट्रू-कॉलर में उसने सीएम रेजिडेंस लिख रखा था।

ट्रू कॉलर पर बना रखी थी फेक आईडी

डीजीपी ने बताया कि एमबीए पास आरोपी अलग-अलग सरकारी अफसरों को फोन कर के खुद को मुख्यमंत्री के पीए कुलदीप सिंह के तौर पर पेश करता था। वह पहचान छिपाने के लिए टेक्नोलोजी का बहुत चालाकी से इस्तेमाल करता था। वह ट्रू-कॉलर एप में अदला-बदली करके अपने आप को मुख्यमंत्री दफ्तर चंडीगढ़, एसएसपी चंडीगढ़, डीसी मुक्तसर के अलावा कई अन्य लोगों के तौर पर पेश करता था।

12 सिम कार्ड औऱ 8 फोन जब्त

उसके कब्जे से 12 सिम कार्डों समेत अलग-अलग कंपनियों के आठ मोबाइल फ़ोन, एक इनोवा कार, आधार कार्डों की कापियां, वोटर कार्ड और अन्य व्यक्तियों की मार्कशीट बरामद हुई हैं। उसने सफ़ेद रंग की इनोवा कार पर फ्लैग रॉड लगाया हुआ था और सामने शीशे पर वीआईपी स्टिकर लगा हुआ था। मकान नंबर 132 ए, गली नंबर 3, सराभा नगर भादसों रोड, पटियाला रहने वाले आरोपी ने बताया कि उसने खुद को कुलदीप सिंह, पीए मुख्यमंत्री, पंजाब के तौर पर पेश करता था।

Related Links