लुधियाना में दो कोरोना संक्रमित मरीज फतेह किट लेने के लिए खुद ही पहुंच गए सेंटर, कहा- मैडम.. मैं Corona Positive हूं, फतेह किट चाहिए



लुधियाना के दुगरी स्थित डिस्पेंसरी में पहुंचा युवक, कहा- मैं कोरोना संक्रमित हूं, अभी तक फतेह किट नहीं मिली है। युवक के ऐसा कहते ही वहां हड़कंप मच गया, केंद्र में चल रहा था टीकाकरण

वेब खबरिस्तान, लुधियाना। मैडम, मैं कोरोना पॉजिटिव हूं। चार दिन पहले ही रिपोर्ट आई है। मुझे फतेह किट चाहिए। दो दिन से दुगरी डिस्पेंसरी में चक्कर काट रहा हूं। अगर आपके पास फतेह किट हैं तो दे दीजिए।' मॉडल टाउन एक्सटेंशन का रहने वाला एक कोरोना संक्रमित मरीज बुधवार को माडल टाउन पोस्ट आफिस के सामने स्थित डिस्पेंसरी में कोविड जांच केंद्र पर फतेह किट लेने के लिए खुद ही पहुंच गया। युवक ने जैसे ही वहां जाकर बताया कि मैं कोरोना संक्रमित हूं मुझे फतेह किट चाहिए तो यह सुनते ही वहां के स्टाफ में हड़कंप मच गया। उस समय वहां टीकाकरण हो रहा था।

मजबूर होकर घर से निकलना पड़ा


स्टाफ ने उसे बताया, आपको तो 14 दिन तक होम आइसोलेट रहना है। आप बाहर क्यों घूम रहे हैं। किट लेने के लिए परिवार के किसी सदस्य को भेजना चाहिए था। नर्स की बात सुनकर युवक भी भड़क गया। बोला, मैडम 22 को टेस्ट करवाया था जिसकी रिपोर्ट 24 को पॉजिटिव आई। चार दिन से फतेह किट लेने के लिए मैसेज और हेल्पलाइन नंबर 104 पर फोन कर रहा हूं। कोई रिस्पांस नहीं आया। इसलिए मजबूर होकर घर से बाहर निकलना पड़ा। इसके बाद स्टाफ नर्स ने उसे बताया कि किट दुगरी डिस्पेंसरी में मिलेगी। नाम व घर का पता बताओ, किट घर पर भिजवा देते हैं।

एक और मरीज पहुंचा किट लेने

इसके बाद 11 बजे के करीब दुगरी का रहने वाला एक और 45 वर्षीय कोरोना संक्रमित मरीज फतेह किट लेने के लिए वहां पहुंच गया। इसके बाद सेहत कर्मियों ने उच्च अधिकारियों को बताया कि संक्रमित मरीज फतेह किट लेने के लिए डिस्पेंसरी पहुंच रहे हैं।

क्या होती है फतेह किट

संक्रमित मरीजों को फतेह किट दी जाती है। इसमें डिजीटल थर्मामीटर, पल्स आक्सीमीटर, स्टीमर, 100 मास्क का पैकेट, सेनिटाइजर, विटामिन-सी, विटामिन-डी, मल्टी विटामिन, कफ सिरप, बीटाडीन, काढ़ा, गुब्बारे, जिंक सल्फेट की गोलियां और अन्य जरूरी दवाइयां होती हैं। इसमें खुद की निगरानी के लिए चार्ट भी होता है।

Related Links