लुधियाना में कम होने लगा कोरोना (Corona) पाजेटिव का आंकड़ा

coronavirus

coronavirus



लुधियाना में 224 और कोरोना संक्रमित हुए, 11 मरीजों ने तोड़ा दम

लुधियानाकोरोना का कहर लुधियाना में कम होने लगा है। पिछले कुछ दिन से मरीजों का आंकड़ा 600 से कम होकर 200 के आसपास रह गया है। हालांकि बुध‌वार को भी 224 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए और 11 लोगों की जान गए। इनमें से 44 मरीज लुधियाना के बाहरी जिलों व दूसरे राज्यों से हैं। जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का कुल आंकड़ा बुधवार को 17958 पर पहुंच गया। जिले में अब तक 741 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। सिविल सर्जन डॉ. राजेश बग्गा का कहना है कि लक्षण होने के बावजूद टेस्ट न करवाना और घर पर बैठकर बिना डाक्टर की सलाह दवाई लेना खतरनाक साबित हो रहा है।

कोरोना ने ली इनकी जान

लुधियाना के 6 लोगों के अलावा कुल 11 लोगों ने अलग-अलग अस्पतालों में दम तोड़ा। इनमें माधोपुरी निवासी 60 वर्षीय पुरुष, रायकोट निवासी 55 वर्षीय पुरुष, सुधार निवासी 63 वर्षीय पुरुष, खन्ना निवासी 58 वर्षीय पुरुष, सेक्टर-38 चंडीगढ़ रोड निवासी 61 वर्षीय पुरुष व नानक नगर निवासी 62 वर्षीय पुरुष शामिल थे।

9 दिन में 72 की मौत


आंकड़ों के मुताबिक पिछले नौ दिनों के भीतर ही 72 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। मंगलवार को भी जिले के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती 21 संक्रमितों ने दम तोड़ा है। जिसमें से 12 संक्रमित लुधियाना के थे। दम तोडऩे वाले ज्यादातर मरीज 50 से अधिक आयु वाले रहे।

पंजाब में फैल रहा कोरोना

पंजाब में अनलाक 4 के बाद हालात में मामूली बदलाव आया है। मगर कोरोना के मरीजों का दायरा बढ़ता जा रहा है। कोरोना से मौतें भी हो रही हैं। सबसे ज्यादा बिमारी ने लुधियाना, जालंधर, पटियाला और अमृतसर में असर किया है। अब तक पंजाब सरकार की ओर से बिमारी को लेकर प्रभावी ढंग से काम किया गया है। प्रदेश में अभी भी रात का कर्फ्यू और वीकएंड कर्फ्यू जारी है।

हालांकि दुकानें और बाजार रात तक खुल रहे हैं। जरूरत के सामान की दुकानें तो रात 10 बजे तक खुली रह रही हैं। कोरोना के कारण कारोबार को बहुत नुकसान हुआ। इंडस्ट्री और फैक्ट्रियां चल तो पड़ी हैं, मगर अभी तक काम में वो तेजी नहीं आ सकी, जो कोरोना से पहले थी। पंजाब में कुल मिलाकर कोरोना के कारण पूरे देश की तरह बुरा असर ही हुआ है। बिमारी को लेकर बात की जाए तो जो दहशत पहले थी वो अब नहीं है। लोग बिना मास्क लगाए घूमते भी मिल जाएंगे। corona remedies

Related Links