बठिंडा की सैंट्रल यूनिवर्सिटी में कुलपति बने डा. बूटा सिंह

boota-singh

boota-singh



आईके गुजराल पीटीयू में रह चुके डीन, कुलपति ने कहा-हमारे लिए गर्व की बात

जालंधरबठिंडा में राज्य की महाराजा रंजीत सिंह स्टेट टैक्नीकल यूनिवर्सिटी ( एम.आर.एस.एस.टी.यू) में डा. बूटा सिंह सिद्धू को कुलपति बनाया गया है। आई.के.गुजराल पंजाब टैक्नीकल यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. डा. अजय कुमार शर्मा ने इसे पी.टी.यू के लिए गर्व की बात बताया। डा. अजय ने कहा कि वे तथा डा बूटा सिंह दोनों ही गुरु नानक देव इंजीनियरिंग कालेज लुधियाना के स्टूडेंट रहे हैं। इसके अलावा डा. बूटा सिंह पीटीयू में डीन रह चुके हैं।

नए आयम देंगे बूटा सिंह


यूनिवर्सिटी अकादमिक विभाग की तरफ से डीन अकादमिक प्रो डा. विकास चावला ने कहा कि आई.के.जी.पी.टी.यू में डीन रहे डा. बूटा सिंह के बठिंडा में कुलपति बनने से प्रदेश की तकनीकी शिक्षा को नए आयाम एवं मुकाम मिलेंगे। उन्होनें बताया कि डा. बूटा सिंह मार्च 2010 से अक्टूबर 2016 तक आई.के.जी.पी.टी.यू में डीन अकादमिक रहे।

दोनों यूनिवर्सिटी मिलकर करेंगी काम

प्रदेश की दोनों तकनीकी यूनिवर्सिटीज को उनकी नियुक्ति से लाभ मिलेगा। भविष्य में दोनों यूनिवर्सिटीज मिलकर अकादमिक सक्षमता के हित में कार्य करेंगे। डा. बूटा सिंह अकादमिक विभाग में कई बडे फैसले लिए थे। जिससे न सिर्फ यूनिवर्सिटी की अकादमिकता को बल मिला बल्कि यूनिवर्सिटी के देश-विदेश में ख्याति भी हासिल की।

Related Links