पति-पत्नी के हत्यारों को उम्र कैद

sentenced

sentenced



सिर में गोलियाँ मारकर की थी हत्या

लुधियानाडुगरी में लूट के इरादे से पति-पत्नी की गोलियां मारकर हत्या करने वाले दो लोगों को अदालत ने उम्र कैद की सजा सुनाई है। करीब तीन साल पहले दंपती की राजू तिवारी निवासी बाजवा कॉलोनी लुधियाना व संदीप सिंह उर्फ़ अक्ष निवासी नज़दीक बाबा भान सिंह पार्क सुनेत ने सिर में गोलियां मारकर हत्या कर दी थी।

अदालत ने आरोपियों की रहम की अपील खारिज कर दी। कोर्ट ने कहा कि -ऐसे लोग किसी रहम के हक़दार नहीं। दोनों को पचास- पचास हज़ार रुपये जुर्माने की भी सजा सुनाई गई है। संदीप को पांच हजार अतिरिक्त जमाना देना होगा। 9 जून 2017 को दोनों के अलावा सोनू अली,अमन मसी, कृष्णा पांडे व सुमित प्रसाद के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। चारों को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया गया था।

बेटे ने देखे थे हत्यार


पुलिस के मुताबिक मौके पर शिकायतकर्ता राहुल गुप्ता ने बताया कि करीब 2 बजे उसने घर में गोलियां चलने की आवाज़ सुनी। बाहर आया तो कुछ लोग घर से भागते हुए निकले। उसने आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की। मगर वे भाग गए। अंदर जाकर देखा तो पिता सुनील गुप्ता फ़र्श पर गिरे हुए थे।

मां भी ज़ख़्मी हालत में बाथरूम में पड़ी हुई थी। दोनों को गोली लगी हुई थी। मां को अस्पताल पहुंचाया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। पिता की मौके पर ही मौत हो गई थी। आरोपी चोरी के इरादे से घर में घुसे थे, जहां उन्होंने दोनों की हत्या कर दी।

चार के खिलाफ सबूत नहीं थे

पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर हत्या मे इस्तेमाल पिस्तौल व गोलियां भी बरामद कर ली थीं। दोनों ने गुनाह कबूला और अन्य साथियों के भी इसमें शामिल होने की बात कही थी। पुलिस कोर्ट में चार आरोपियों के खिलाफ कोई सबूत नहीं पेश कर सकी, जिस वजह से उन्हें बरी कर दिया गया था।

Related Links