पंजाब में 5वीं, 8वीं और 10वीं के सभी स्टूडेंट्स बिना एग्जाम दिए अगली क्लास में होंगे प्रमोट



राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने की घोषणा, पंजाब में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी के कारण लिया गया फैसला, पंजाब बोर्ड की 12वीं क्लास की परीक्षा पहले ही स्थगित कर दी गई है

वेब खबरिस्तान। पंजाब में 5वीं, 8वीं और 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए अगली क्लास में प्रमोट किया जाएगा। यह घोषणा राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक में की है। मुख्यमंत्री ने राज्य में लगातार बढ़े रहे कोरोना संक्रमण के मामलों और परीक्षाओं के आयोजन पर शीर्ष अधिकारियों और मेडिकल एक्सपर्ट के साथ हुई बैठक में इन क्लासों के एग्जाम स्थगति करने और स्टूडेंट्स को अगली क्लास में भेजने का फैसला किया है। इसके साथ ही 12वीं क्लास की परीक्षा को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है।


राज्य के सीएमओ ने ट्वीट कर बताया कि पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने घोषणा की है कि 5वीं, 8वीं और 10वीं क्लास के सभी स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए ही अगली क्लास में प्रमोट कर दिया जाए। वहीं पंजाब बोर्ड की 12वीं क्लास की परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय पहले ही लिया जा चुका है।

सीबीएसई ने 10वीं के एग्जाम किए रद, 12वीं के स्थगित

इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर सीबीएसई के बोर्ड एग्जाम स्थगित करने की मांग की थी। मुख्यमंत्री ने स्टूडेंट्स की सुरक्षा के लिए 10वीं और 12वीं के लिए सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को स्थगित करने की अपील की थी। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल को इस बारे में पत्र लिखकर परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग की थी। हालांकि बीते दिन सीबीएसई ने 12वीं के एग्जाम स्थगित कर दिए हैं और 10वीं के एग्जाम रद्द करने का फैसला किया है।

Related Links