जालंधर के क्लब कबाना में कामेडियन सुगंधा मिश्रा और संकेत भोसले की हुई शादी



पारिवारिक सदस्यों की मौजूदगी में बिना बैंड-बाडे के सादगी से की शादी

वेब खबरिस्तान, जालंधर। कॉमेडियन सुगंधा मिश्रा और डा. संकेत भोसले ने दो साल के इंतजार के बाद सोमवार को जालंधर के क्लब कबाना में शादी की। दोनों ने पारिवारिक सदस्यों के बीच बिना बैंड-बाजे के सादगी से शादी की।

कोरोना काल को लेकर दोनों परिवारों ने तय किया था कि शादी में केवल 20 लोग ही शामिल होंगे। एक ही दिन में तीन राज्यों के रीति-रिवाज के अनुसार सुबह मंगनी दोपहर को फेरे व शाम को बरात का स्वागत और रात तीन बजे दोनों ने फेरे लिए।

शादी में किसी बड़ी हस्ती को नहीं बुलाया गया। सुगंधा के परिवार की तरफ से इंटरनेट पर पहले ही इस संबंध में पोस्ट डाल सभी से वर-वधू को आशीर्वाद देने का अनुरोध किया गया था। साथ ही कोरोना को लेकर सादगी के साथ समारोह को आयोजित करने के लिए मेहमानों को न बुलाने का दर्द भी साझा किया जा चुका था। नतीजतन अधिकतर लोगों ने फोन पर ही वर-वधू को आशीर्वाद दे दिया था।

दे दिन पहले हुई मेहंदी की रस्म

दो दिन पहले सुगंधा के माडल टाउन स्थित आवास पर मेंहदी की रस्म निभाई जा चुकी थी। लेडीज संगीत भी परिवार के सदस्यों ने रविवार को रखा था। लेडीज संगीत में भी किसी बाहरी मेहमान को नहीं बुलाया गया था। सोमवार को शादी को लेकर सुगंधा की मां सविता मिश्रा ने बताया कि चूंकि जिला प्रसासन ने शादी में केवल बीस मेहमानों को ही शामिल होने की मंजूरी दी थी, इसलिए दोनों परिवारों के सदस्य ही शादी  में शामिल हुए।


24 घंटे में पूरी की सात रस्में

रविवार को डा. संकेत भोसले अपने परिवार के साथ जालंधर पहुंच गए थे। दोपहर को क्लब कबाना पहुंचे संकेत व सुगंधा के परिवार ने शाम को मंगनी की रस्म पूरी की। इसके बाद रात को संगीत का प्रोग्राम रखा गया। सोमवार सुबह शगुन के दो घंटे बाद हल्दी की रस्म महाराष्ट्र के रीति के हिसाब से निभाई गई। इसके बाद शाम को बिना बैंड व बाजे के डा. संकेत क्लब परिसर में बरात लेकर शादी समारोह स्थल तक पहुंचे। सुगंधा के परिवार की तरफ से मिलनी की गई। इसके बाद संकेत ने फीता काटा और उन्हेंं मंडप के अंदर प्रवेश दिया गया। मौके पर द्वार पूजा की भी रस्म भी दूल्हे के पैरों को दूध व पानी के साथ धोकर निभाई गई। इसके बाद देर रात करीब तीन बजे फेरे की रस्म पूरी की गई।

डिजाइनर परिधानों में रंगों का चुनाव सुंगाधा ने किया

मंगनी व रिंग सेरेमनी सहित तमाम मौकों पर सुगंधा की पसंद के डिजाइनर परिधानों के साथ रंगों का चुनाव दिखाई दिया। रिंग सेरेमनी में पिंक व येलो रंग के कांबीनेशन में सुगंधा तो सफेद व पीले रंग के कांबीनेशन वाले परिधान में संकेत दिखाई दिए।

सुंगधा ने पहनाई डायमंड की दिल वाली रिंग तो संकेत ने स्टार वाली

सुगंधा ने संकेत को डिल वाले डायमंड की शेप वाली रिंग पहनाई तो संकेत ने उन्हेंं स्टार के शेप वाली रिंग पहनाकर रिंग सेरेमनी की रस्म पूरी की।

Related Links