कोरोना से जंगः जालंधर में आज लॉकडाउन जैसी स्थिति, बंद रहेंगी दूध-सब्जी व किराना दुकानें, केवल डोर-टू-डोर होगी सप्लाई



जालंधर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसी के चलते रविवार यानी आज शहर पूरी तरह ‘लॉक’ कर दिया गया है। दूध सब्जी व किराना की दुकानें भी बंद रहेंगी। डोर-टू-डोर सामान की सप्लाई जारी रहेगी

वेब खबरिस्तान, जालंधर। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जालंधर रविवार यानी आज लाककर दिया गया है। दूध, सब्जी व किराना की दुकानें भी बंद हैं। लिहाजा, लोगों को डोर-टू-डोर सामान की सप्लाई दी जा सकेगी। यह आदेश जालंधर के डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने जारी किए हैं। इसके साथ ही लाकडाउन के दौरान दुकान खोलने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का प्रावधान भी तय किया गया है। पुलिस व जिला प्रशासन मिलकर इस आदेश को अमल में लाएंगे।

लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीज


दरअसल, राज्य में कोरोना संक्रमित मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार की ओर से रविवार को बंद की घोषणा की गई थी। इसे जिला प्रशासन ने भी लागू करने का फैसला किया है। इसके साथ ही डीसी घनश्याम थोरी ने जिले को लेकर अतिरिक्त निर्देश भी दिए हैं। इसके तहत शहर में सभी दुकानें व मॉल्स बंद रखने का आदेश जारी किया गया है और केवल डोर-टू-डोर डिलीवरी की इजाजत दी गई है। हालांकि हाईवे पर आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा। आदेशों के मुताबिक दवाइयों की दुकानें, पेट्रोल पंप और 24 घंटे चलने वाली फैक्टियां व एटीएम खुले रहेगे। टेलिकाम कंपनी के मुलाजिमों को भी छूट रहेगी। इस बारे में डीसी ने कहा कि ने कहा कि पुलिस प्रशासन को तमाम निर्देश सख्ती के साथ लागू करने को कहा गया है।

आज दुकानें खोलीं तो लगेगा जुर्माना

पंजाब सरकार ने रविवार को पूरा दिन लाकरखने का एलान किया है। वहीं रात आठ बजे के बाद कर्फ्यू की घोषणा की गई है। ऐसे में जालंधर पुलिस ने शनिवार को भगवान वाल्मीकि चौक, ज्योति चौक के पास साउंड सिस्टम लगाकर घोषणा की गई कि जिन्होंने अपनी दुकानें खोलीं या फड़ी लगाई, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और जुर्माना भी लगाया जाएगा। पुलिस की ओर से लाउड स्पीकर से लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है। इसके अलावा मास्क लगाने व शारीरिक दूरी का पालन करने की घोषणा भी लगातार की जा रही है।

Related Links