एलओसी जारी हुई भगोड़ा मलेशिया से वाया नेपाल लुधियाना पहुंचा

crime

crime



दुष्कर्म और धोखाधड़ी के मामले में जमानत याचिका लगाकर वापस विदेश भागा

दुष्कर्म व धोखाधड़ी मामले में भगोड़ा आरोपी एनओसी जारी होने के बाद भी मलेशिया से लुधियाना आ गया। यहां मां-पिता के पास रहा। लुधियाना की अदालत में जमानत याचिका दायर करने के बाद वह वापस मलेशिया चला गया। थाना 5 की पुलिस ने संगरूर के गांव महोरना खुर्द निवासी जुगराज सिंह और पत्नी चरणजीत कौर के खिलाफ अवैध रूप से शरण देने का केस दर्ज किया है। पुलिस ने लोहारा रोड के सतगुरु नगर निवासी महिला की शिकायत पर केस दर्ज किया है।

महिला को शादी का झांसा दिया


महिला ने मई 2019 में पुलिस कमिश्नर के पास शिकायत दी थी। उसके मुताबिक आरोपी और उसके परिवार ने उसे शादी का झांसा दिया। आरोपी ने उसके साथ संबंध भी बनाए। बाद में उसने शादी करने से इनकार कर दिया। थाना डाबा पुलिस ने 2016 में उसके व उसके परिवार के खिलाफ धोखाधड़ी व दुष्कर्म का केस दर्ज किया था। तब आरोपी मलेशिया भाग गया था। कोर्ट ने उसे भगोड़ा करार दिया और उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी हुआ। पासपोर्ट जब्त करने के आर्ड हुए।

नेपाल के रास्ते वापस लौटा

मगर 2019 में आरोपी मलेशिया से नेपाल के रास्ते भारत आ गया। यहां वह लुधियाना में रुका। कोर्ट में उसने जमानत लगाई, जिसमें कहा कि वह विदेश में था और उसे पता ही नहीं था कि उसके खिलाफ केस दर्ज हुआ है। जिसके आधार पर अदालत ने उसे जमानत दे दी। पीडि़ता ने कहा कि- आरोपित ने जब अदालत में याचिका दायर की तो उसे पता नहीं चला। जमानत मिलने के बाद आरोपी वापस मलेशिया चला गया। जांच के बाद अब मामला दर्ज किया गया है।

Related Links