पंजाब

अमृतसर ied मामला  si दिलबाग सिंह की कार में बम लगाने वाले आरोपी का रिश्तेदार काबू

अमृतसर IED मामला : SI दिलबाग सिंह की कार में बम लगाने वाले आरोपी का रिश्तेदार काबू

दो भाइयों पर पुलिस ने मामला दर्ज कर एक को गिरफ्तार किया था

अमृतसर-दिल्ली नैशनल हाईवे एक बार फिर होगा जाम पढ़िए किस दिन और क्यों 

अमृतसर-दिल्ली नैशनल हाईवे एक बार फिर होगा जाम, पढ़िए किस दिन और क्यों 

मृतसर-दिल्ली नैशनल हाईवे धन्नोवाली फाटक जालंधर में 24 घंटे के लिए धरना लगाने को मजबूर होंगे।


तरनतारन में दो दोस्तों की हत्या, कमरे में पड़े मिले शव

तरनतारन में दो दोस्तों की हत्या, कमरे में पड़े मिले शव

खबरिस्तान नेटवर्क। पंजाब के तरनतारन में 2 दोस्तों की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। दोनों की लाशें घर में पड़ी मिलीं। तरनतारन के पट्‌टी में गांव गुदाई निवासी गुरदर्शन सिंह उर्फ सोना (27) और गांव जंड निवासी शिंदर सिंह (26) के रूप में मृतकों की पहचान हुई है। डीएसपी पट्टी सतनाम सिंह ने बताया कि शुरुआती जांच में मामले में आरोपी मकान मालिक मलकीत सिंह है। उसने ये कत्ल अपने 5 साथियों के साथ मिलकर किया है। जिस समय सोना व शिंदर घर में पहुंचे, मलकीत के अलावा पांच और साथी वहां मौजूद थे।तेजधार हथियारों से मारा डीएसपी सतनाम सिंह ने बताया कि क्राइम सीन के मुताबिक दोनों गुटों के बीच किसी बात को लेकर कहा-सुनी हो गई और आरोपियों ने दोनों पर तेजधार हथियारों से हमला कर कत्ल किया। आरोपियों ने कत्ल के बाद दोनों मृतकों के मोबाइल फोन तोड़ दिए। डीएसपी सतनाम सिंह ने बताया कि फिलहाल फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच चुकी है और मामले की जांच कर रही है। डॉग स्क्वायड टीम ने भी क्राइम सीन की जांच की है। फिलहाल शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पुलिस मलकीत के अलावा 5 अज्ञात लोगों के खिलाफ कत्ल का मामला दर्ज करके कार्रवाई कर रही है।

https://webkhabristan.com/punjab/murder-of-two-friends-in-tarn-taran-bodies-found-lying-in-the-room-12583
इनोसेंट हार्ट्स के इनोकिड्स के नन्हें कवियों ने बाँधा समां

इनोसेंट हार्ट्स के इनोकिड्स के नन्हें कवियों ने बाँधा समां

वेब खबरिस्तान। इनोसेंट हार्ट्स के पाँचों स्कूलों (ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, कैंट जंडियाला रोड, रॉयल वर्ल्ड व कपूरथला रोड) में लर्नर्स और एक्सप्लॉरर्स कक्षा के नन्हें कवियों से हिंदी कविता वाचन प्रतियोगिता करवाई गई, जिसमें बच्चों ने बड़े उत्साह से भाग लेकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। कविताएँ सुनाते हुए बच्चों ने विभिन्न प्रॉप्स, फ्लैश कार्ड्स का भी प्रयोग किया। बच्चों ने विभिन्न विषयों जैसे बेटी बचाओ, जल बचाओ, प्यारी माँ, सुंदर फल, पुस्तक, दादा-दादी, तितली, चंदामामा, हाथी राजा, बिल्ली मौसी आदि पर तुकबंदी की। उनके द्वारा प्रस्तुत कविताएँ एक विशेष संदेश लिए हुए थीं। कविता वाचन के समय बच्चों का आत्मविश्वास देखते ही बनता था। श्रीमती अलका अरोड़ा(डिप्टी डायरेक्टर इनोकिड्स) ने बच्चों के प्रयासों की सराहना की। श्रीमती शर्मिला नाकरा (डिप्टी डायरेक्टर कल्चरल अफेयर्स ऑफ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप) ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताएँ करवाने का उद्देश्य बच्चों के मन से मंच-भय दूर करना तथा उनके आत्मविश्वास, भावाभिव्यक्ति कौशल को बढ़ाना है।

https://webkhabristan.com/punjab/the-little-poets-of-innokids-of-innocent-hearts-tied-the-knot-12577
kapurthala में सागर रत्ना रेस्टोरेंट के मालिक समेत 20 पर FIR:जमीन पर कब्जे के प्रयास का आरोप

kapurthala में सागर रत्ना रेस्टोरेंट के मालिक समेत 20 पर FIR:जमीन पर कब्जे के प्रयास का आरोप

वेब खबरिस्तान, कपूरथला । पंजाब के कपूरथला शहर में पुरानी सब्जी मंडी के नजदीक एक मार्केट काम्प्लैक्स के पीछे साथ लगती भूमि पर 15 सितंबर की देर रात रेस्टोरेंट मालिक सहित कुछ लोगों द्वारा कब्जा करने का प्रयास किया गया। पुलिस ने अब जमीन की मालकिन होने का दावा करने वाली महिला की शिकायत पर सिटी थाना में 7 नामजद और 10 -15 अज्ञात लोगो पर केस दर्ज किया है। वहीं आरोपी पक्ष के संजीव जैन ने SSP कपूरथला से मिलकर अपना पक्ष रखा। SSP ने मामले की पुनः जांच करने के आदेश दे दिए हैं। शिकायतकर्ता महिला चंद्रकांता तलवाड़ ने आरोप लगाया कि आरोपियों ने कब्जे की कोशिश के दौरान DRT मैटल वर्क्स फैक्टरी की दीवार को गिराकर और फैक्ट्री के गेट को तोड़ सबूत मिटाने की कोशिश की है। उसका दावा हैकि उक्त भूमि पर उनका परिवार पिछले 75 वर्षों से रह रहा है। सबूत मिटाने की कोशिश चंद्रकांता तलवाड़ ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सदर बाजार में एक प्रॉपर्टी जोकि DRT मैटल वर्कर्स के नाम से है। वह पुरानी सब्जी मंडी में बने विशाल मार्केट काम्प्लैक्स के पीछे लगती है। 15 सितंबर की आधी रात लगभग साढ़े 12 बजे सागर रत्ना रेस्टोरेंट के मालिक रमन वधवा और 6 अन्य के साथ 10-15अज्ञात युवकों ने ट्रेक्टर-ट्राली ( PB 09 M 9885 ) से DRT मैटल वर्कर्स की दीवार को तोड़ दिया। वह कब्जाधारियों को रोकने गई तो युवकों ने पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। दीवार तोड़कर फैक्ट्री के गेट को तोड़ सबूत मिटाने की कोशिश की गई। सिटी थाना पुलिस ने आरोपी सुभाष चंद्र वधवा, रमन वधवा, परवीन कुमार, मुकेश कुमार, संजीव जैन, गीतिका जैन तथा हेमलता वधवा को नामजद कर 10-15 अज्ञात लोगों पर भी FIR दर्ज कर ली है। फ़िलहाल किसी आरोपी की गिरफ़्तारी नहीं हुई है।

https://webkhabristan.com/punjab/fir-on-20-including-owner-of-sagar-ratna-restaurant-in-kapurthala-12576
पंजाब भाजपा की

पंजाब भाजपा की 'पब्लिक विधानसभा':करप्शन सहित इन मुद्दों पर AAP सरकार को घेरा

वेब खबरिस्तान, चंडीगढ़। पंजाब में भगवंत मान की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार की ओर से बुलाए गए विधानसभा के विशेष सेशन का भाजपा लगातार विरोध कर रही है। इसी क्रम में BJP ने विधानसभा सत्र के समानांतर 'पब्लिक विधानसभा' लगा ली। चंडीगढ़ में सेक्टर-37 स्थित भाजपा प्रदेश मुख्यालय के पास बतरा सिनेमा की पार्किंग सभी नेता पहुंचे। 6 मुद्दे उठाये गए इस पब्लिक विधानसभा में पंजाब से जुड़े 6 मुद्दे उठाए गए। इनमें करप्शन, अधूरे वादे, खेती-किसानी, बढ़ती नशाखोरी, एससी/ओबीसी और लॉ एंड ऑर्डर की बिगड़ती स्थिति शामिल रही। कांग्रेस से कुछ महीने पहले ही भाजपा में आए पूर्व सांसद सुनील जाखड़ ने भगवंत मान सरकार के शासनकाल में पंजाब में बढ़े भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया। अन्य नेताओं ने सूबे में बढ़ते क्राइम पर सवाल खड़े किए। भाजपा नेताओं ने आम आदमी पार्टी की सरकार की नीतियों का विरोध किया। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने किसानों की कोई मदद नहीं की। पंजाब में अमन-कानून की स्थिति बदतर हो चुकी है। सरकार ने अपनी नाकामी छुपाने के लिए ऑपरेशन लोटस जैसे बहाने बनाए। राज्य को कर्ज से उबारने के लिए सरकार के पास कोई योजना नहीं है। भाजपा विधायकों का विधानसभा से वॉकआउट इससे पहले पंजाब भाजपा के अध्यक्ष अश्वनी शर्मा राज्य से भाजपा के दोनों विधायकों के साथ विधानसभा सदन गए। सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जैसे ही विश्वास प्रस्ताव पेश किया, BJP के दोनों विधायक उसका विरोध करते हुए सदन का बायकॉट कर बाहर आ गए। इसके बाद दोनों MLA चंडीगढ़ के सेक्टर-37 में पार्टी की 'जनता की विधानसभा' में पहुंचे।पंजाब विधानसभा के विशेष सेशन को लेकर भाजपा ने प्रदेश इकाई की कोर कमेटी की मीटिंग बुलाई थी। इस मीटिंग में हाल ही में भाजपा जॉइन करने वाले पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह भी पहुंचे थे। इस मीटिंग में ही फैसला लिया गया कि विधानसभा सत्र के पैरलल BJP जनता की विधानसभा लगाएगी।

https://webkhabristan.com/punjab/punjab-bjps-public-assembly-aap-government-surrounded-12575
अमृतसर में रेलवे रोड पर ईसाई समाज के लोगों का धरना प्रदर्शन, सरकार से सुरक्षा देने की मांग 

अमृतसर में रेलवे रोड पर ईसाई समाज के लोगों का धरना प्रदर्शन, सरकार से सुरक्षा देने की मांग 

वेब खबरिस्तान, अमृतसर। तरनतारन शहर में चर्च के अंदर हुई बेअदबी व अमृतसर में निहंगों के साथ हुए झगड़े के खिलाफ मंगलवार को ईसाई समाज सड़कों पर उतर आया। अमृतसर के रेलवे स्टेशन के बाहर ईसाई समाज ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। उन्होंने इस दौरान उन पर होने वाले हमलों के लिए इंसाफ और आरोपियों को पकड़ने की मांग रखी है। गौरतलब है कि ईसाई समाज की तरफ से 27 सितंबर के दिन जिला स्तरीय प्रदर्शन करने की घोषणा की गई थी, जिसके तहत दोपहर के समय ईसाई भाईचारा रेलवे स्टेशन के बाहर इकट्‌ठा हुआ और मुख्य चौक पर धरना लगा दिया है। ईसाई समाज ने इस दौरान उन्हें सुरक्षा उपलब्ध करवाने और बीते मामलों में इंसाफ की मांग उठाई। तरनतारन चर्च बेअदबी के आरोपियों को पकड़ने की मांग ईसाई भाईचारे का कहना है कि तरनतारन चर्च में हुई बेअदबी के आरोपी अभी भी खुले घूम रहे हैं। पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने में असफल रही है। दूसरी तरफ अमृतसर के जंडियालागुरु के गांव डडुआना में हुए हादसे में भी ईसाई समाज को अभी तक इंसाफ नहीं मिला है। यह पुलिस की गुंडागर्दी है। अगर अभी भी मांग पूरी नहीं हुई तो प्रदर्शन और तेज किया जाएगा। विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने ट्रैफिक रूट को डायवर्ट कर दिया है। हाल गेट या बटाला रोड की तरफ से आने वाले ट्रैफिक को दोआबा चौक से ही मोड़ा जा रहा है।

https://webkhabristan.com/punjab/protest-of-people-of-christian-society-on-railway-road-in-amritsar-12570
पंजाब विधानसभा सेशन : CM भगवंत मान ने विश्वासमत पेश किया,भाजपा का वॉकआउट

पंजाब विधानसभा सेशन : CM भगवंत मान ने विश्वासमत पेश किया,भाजपा का वॉकआउट

वेब खबरिस्तान, चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा का स्पेशल सेशन शुरू हो गया है। इसमें CM भगवंत मान ने विश्वासमत पेश कर दिया है। इसकी वोटिंग अब 3 अक्टूबर को होगी। इसका विरोध करने पर कांग्रेस विधायकों को सदन से बाहर निकाल दिया गया। स्पीकर कुलतार संधवां ने कांग्रेस विधायकों को आज के दिन की कार्रवाई से सस्पेंड कर दिया। भाजपा ने 'ऑपरेशन लोटस' के आरोप को झूठा बता वॉकआउट कर दिया। इसके बाद भगवंत मान ने विरोधियों पर जमकर निशाने साधे। उन्होंने कहा कि बाहर भाजपा ख्याली पुलाव बना रही है। कांग्रेस क्या कर रही है? यह पंजाब के लोग देख रहे हैं। अकाली नेता हिरासत में लिए अकाली दल के नेताओं और समर्थकों ने पंजाब विधानसभा की ओर कूच करने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें हाईकोर्ट चौक पर ही रोक लिया। विरोध प्रदर्शन तेज होने पर पुलिसकर्मी सभी अकाली नेताओं और कार्यकर्ताओं को गाड़ियों में डालकर दूर ले गई।

https://webkhabristan.com/punjab/punjab-assembly-session-cm-bhagwant-mann-presents-trust-vote-walkout-of-bjp-12567
गुरदासपुर में 8 मिनट रहा पाकिस्तानी ड्रोन:BSF ने 81 राउंड फायरिंग की, पढ़ें पूरी खबर 

गुरदासपुर में 8 मिनट रहा पाकिस्तानी ड्रोन:BSF ने 81 राउंड फायरिंग की, पढ़ें पूरी खबर 

वेब खबरिस्तान, गुरदासपुर। पंजाब के गुरदासपुर में सरहदी इलाके में सोमवार रात को दूसरे दिन भी पाकिस्तान के ड्रोन की घुसपैठ हुई। रविवार रात को दीनानगर की चकरी पोस्ट के बाद अब सोमवार की रात डेरा बाबा नानक की शिकार के पास ड्रोन भेजा गया। पुलिस और बीएसएफ के जवान क्षेत्र में सर्च कर रहे हैं। वे पता लगाने में जुटे हैं कि कहीं ड्रोन से हथियार या ड्रग्स तो नहीं भेजे गए। बताया गया है कि सोमवार आधी रात के आसपास करीब 11.57 बजे चंडीगढ़ और धर्म प्रकाश पोस्ट की बीओपी 52/15जी के पास बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान की तरफ से आ रहे ड्रोन की आवाज को सुना। करीब आठ मिनट बाद 12.05 बजे ड्रोन बीओपी 52/16 जी की तरफ से होते हुए वापस पाकिस्तान की तरफ लौट गया। इस दौरान भारतीय क्षेत्र में प्रवेश के दौरान बीओपी चंडीगढ़ पर तैनात बीएसएफ के जवानों की तरफ से 37 राउंड फायरिंग की गई। जबकि वापसी के समय धर्मप्रकाश पोस्ट पर तैनात बीएसएफ जवानों ने ड्रोन की तरफ 44 राउंड फायरिंग की। इस दौरान रोशनी के लिए दो ईलू बम भी इस्तेमाल किए गए। वहीं चकरी पोस्ट पर ड्रोन की घुसपैठ की घटना के बाद बीएसएफ के डीआईजी प्रभाकर जोशी की तरफ से मंगलवार को बुलाई गई पत्रकारवार्ता रद्द कर दी गई है।

https://webkhabristan.com/punjab/pakistani-drone-lasted-8-minutes-in-gurdaspur-bsf-fired-81-rounds-12561
webkhabristan