व्हाट्सप्प यूजर्स के लिए शुरू हुआ Message Reaction Feature, मिलेंगी कौन सी इमोजी, जानें



छह अलग-अलग इमोजी (Emoji) के साथ व्हाट्सएप मैसेज पर यूज़ कर पाएंगे ये नया फीचर,

खब्रिस्तान नेटवर्क: मार्क जुकरबर्ग ने अपने WhatsApp यूजर्स को एक नया तोहफा दिया है रिएक्शन फीचर। इसके इस्तेमाल से आप 6 अलग अलग फीचर को यूज़ कर पाएंगे। बता दें कि मेटा के संस्थापक, मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पर घोषणा कर दी है कि रिएक्शन फीचर 5 मई से सभी के लिए शुरू कर दिया गया है। जो इमोजी को अप यूज़ कर पाएंगे वो है थम्स अप, प्यार, हंसी, आश्चर्य, आंसू और कृतज्ञता। वहीँ मार्क ने यह भी क्लियर किया है कि आने वाले दिनों में व्हाट्सएप को और ज्यादा रिएक्शन वाले इमोजी मिल सकेंगे।

whatsapp पर आया नया Reaction Feature


बता दें कि व्हाट्सएप मार्च महीने से इस फीचर का टेस्टिंग वर्क कर रहा है और पिछले महीने इसकी ऑफिसियल अनाउंसमेंट भी कर दी गयी थी। इसी के साथ  व्हाट्सएप ने एडमिन डिलीट ऑप्शन, बड़ी फाइल शेयरिंग सपोर्ट और पहले वॉयस कॉल के लिए अधिक सदस्यों जैसे अन्य लोगों के ग्रुप की भी पुष्टि की है, जो जल्द ही ऐप पर आने वाले हैं। वहीँ इंस्टाग्राम और ट्विटर पर तो ये इमोजी फीचर रिएक्शन आम है।

WhatsApp Reaction Features को कैसे यूज़ करना है

यहाँ बता दें कि व्हाट्सएप रिएक्शन फीचर वैसा ही है जैसा हम सभी  इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेज में यूज़ करते हैं। लेकिन अब इसको WhatsApp पर भी यूज़ कर सकते हैं उसके लिए किसी मैसेज पर रिएक्ट करने के लिए आपको उसे लॉन्ग प्रेस करना है, यदि आप मैसेज को लंबे समय तक प्रेस रखते हैं, तो यह आपको स्टार, डिलीट, फॉरवर्ड आदि जैसे विकल्पों के साथ एक ड्रॉप डाउन मेनू भी दिखाएगा। रिएक्शन इमोजी मैसेज के ऊपर फ्लोटिंग बार के रूप में पॉप-अप होगा। यह आपको चुनने के लिए छह इमोजी आप्शन देगा और एक बार चुने जाने के बाद, यह मैसेज के निचले भाग में रिएक्शन के तौर पर दिखाई देगा।

Related Tags


whatsapp emojis feature new features of whatsapp

Related Links