WhatsApp New Feature: WhatsApp चैट्स को आसानी से कर सकते हैं ट्रांसफर, कैसे, जानें



WhatsApp चैट्स को iPhone में स्विच करना हो गया आसन

खबरिस्तान नेटवर्क: Android यूजर्स के लिए WhatsApp अब एक गजब का फीचर ले कर आया है। ये फीचर उनको काफी आराम देने वाला है। कहने का मतलब है एंड्राइड मोबाइल यूजर्स अब अपनी chats को Apple iPhone में ट्रांसफर कर सकते हैं। हाल ही में कंपनी ने इसकी घोषणा की है।

iOS पर पोर्ट करने की सुविधा मिलेगी


कई Android यूजर्स iPhone में स्विच करना चाहते हैं लेकिन, WhatsApp चैट ट्रांसफर ना होने के कारण अपना मोबाइल नहीं चेंज करते हैं। लेकिन अब इस अच्छी ख़बर के आने के बाद आप अपना मन बदल सकते हैं। WhatsApp और Apple ने मैसेजिंग ऐप डेटा को Android से iOS पर पोर्ट करने की सुविधा देने की घोषणा कर दी है।

जल्दी ही यूजर्स के जारी कर दिया जायेगा

ये ऑप्शन पहले सिर्फ WhatsApp बीटा वर्जन के लिए ही यूज़ होता था। लेकिन अब जल्दी ही एंड्राइड मोबाइल वालों के लिए इस फीचर को जारी कर दिया जाएगा। पिछले साल गूगल और वॉट्सऐप ने घोषणा की थी यूजर्स चैट्स को iOS से Android पर ट्रांसफर कर सकते हैं। मेटा के CEO मार्क जकरबर्ग ने इसको लेकर एक फेसबुक पोस्ट भी शेयर किया है। पोस्ट में उन्होंने बताया है कि नए फीचर से Android से iOS पर वॉट्सऐप चैट हिस्ट्री, फोटो, वीडियो को स्विच कर पाएंगे।

किस तरह Android से iPhone में WhatsApp चैट होगी ट्रांसफर

इसके लिए आपको सबसे पहले अपने एंड्रॉयड फोन पर Move to iOS ऐप डाउनलोड करना है। फिर इसके बाद आपको इस ऐप को ओपन करके ऑन स्क्रीन प्रांप्ट फॉलो करना होगा। फिर आपके आईफोन पर एक कोड आएगा, इस कोड को प्रांप्ट आने पर दर्ज करें। इसके बाद Continue पर क्लिक करके ऑन स्क्रीन प्रांप्ट को फॉलो करें। Transfer Data स्क्रीन पर वॉट्सऐप को सेलेक्ट करने के बाद बाद एंड्रॉयड फोन पर स्टार्ट पर टैप करना है। डेटा तैयार होने तक वेट करें। डेटा तैयार होते ही आपका एंड्रॉयड फोन से साइन आउट हो जाएंगे। इसके बाद Next पर क्लिक करके Move to iOS ऐप पर चले जाएं। इसके बाद Continue पर क्लिक करें। ट्रांसफर पूरा होने तक इंतजार करें। अब ऐप स्टोर से लेटेस्ट वॉट्सऐप डाउनलोड कर लें। इसमें आपको पुराने डिवाइस वाला फोन नंबर देकर लॉगिन कर लेना है। प्रांप्ट आने पर स्टार्ट पर क्लिक करें और प्रोसेस को पूरा होने दें। प्रोसेस पूरा होते ही आपका चैट ट्रांसफर हो जाएगा।

Related Tags


WhatsApp aaple i phone WhatsApp chat android mobile users

Related Links