WhatsApp को अब पर्सनल डायरी की तरह इस्तेमाल कर सकेंगे यूजर्स... जानिए कैसे



कंपनी ने इस नए फीचर को दिया 'Message Yourself' का नाम

खबरिस्तान नेटवर्क। अब आप WhatsApp का इस्तेमाल पर्सनल डायरी के तौर पर भी कर सकेंगे। कंपनी ने अपने इस नए फीचर को 'Message Yourself' का नाम दिया है। यह फीचर क्या है,साथ ही कब और कैसे ये आपको मिलेगा, इस सबके बारे में हम आपको आगे बताने जा रहे हैं। जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है इस फीचर के जरिये आप खुद को मैसेज कर सकेंगे। इसे स्टोर कर सकेंगे। नोट्स, रिमाइंडर, फोटो, वीडियो, शापिंग लिस्ट और अन्य व्यक्तिगत डाटा आप खुद को भेज सकते हैं। मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफार्म वाट्सऐप ने कहा कि आने वाले हफ्तों में भारत में इसे लांच किया जाएगा। यह फीचर एंड्राइड और आइफोन दोनों के लिए उपलब्ध होगा। सभी यूजर्स को बेहद जल्द यह नया फीचर मिलेगा।

कैसे काम करेगा यह फीचर


फीचर लांच होने के बाद आपको सबसे पहले ऐप को गूगल प्ले स्टोर या ऐपल एप स्टोर से अपडेट करना होगा। इसके बाद अपडेटेड वाट्सएप को ओपन करें। एक नई चैट क्रिएट करनी होगी। यहां कांटेक्ट लिस्ट में आपको खुद का नंबर मिलेगा। इसके बाद आपको अपना नाम और नंबर सलेक्ट करना होगा। इसके बाद आप खुद को मैसेज कर सकेंगे और वाट्सएप को डायरी की तरह इस्तेमाल कर सकेंगे। 

Forward media with caption फीचर लाया WhatsApp

हाल ही में WhatsApp अपने डेस्कटॉप यूजर्स के लिए एक नया फीचर Forward media with caption लाई है। इस फीचर से यूजर्स फोटो, वीडियो और डॉक्यूमेंट आदि को फॉरवर्ड करते हुए कोई कैप्शन भी साथ में जोड़ सकेंगे। यूजर्स को हर बार कोई फोटो, वीडियो फॉरवर्ड करते वक्त साथ में कैप्शन भेजने का विकल्प मिलेगा। वर्तमान में जब फोटो, वीडियो फॉरवर्ड करते हैं तो फोटो, वीडियो आदि तो किसी कांटेक्ट को चला जाता है लेकिन कैप्शन नहीं जा पाता है। हालाँकि यह फीचर अभी चुनिंदा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध होगा। लेकीन आगे कंपनी बड़े स्तर पर इसका अपडेट लाकर इस फीचर को सभी के लिए उपलब्ध कराएगी।

Related Tags


WhatsApp personal diary update version khabristan news

Related Links