Norton Bike को लॉन्च करेगी TVS Motors, चार बाइक्स कराया ट्रेडमार्क



नॉर्टन मोटरसाइकिल को बर्मिंघम, यूके में 1898 में किया गया था स्थापित

वेब खबरिस्तान। एक साल पहले टीवीएस मोटर ने अप्रैल 2020 में ब्रिटिश मोटरसाइकिल ब्रांड नॉर्टन मोटरसाइकिल्स को खरीदा था और उसके बाद कंपनी ने इसके मॉडल्स को भारत में लॉन्च करने की बात कही थी। अब इस बात की पुष्टि भी हो गई है। इसके लिए नॉर्टन ने भारत में चार मॉडल्स भी ट्रेडमार्क करवा लिए हैं। आने वाले कुछ दिनों में इसका अधिक खुलासा किया जा सकता है।


मीडिया रिपोर्ट्स से पता चला है कि भारत में नॉर्टन कमांडो, एटलस, मैंक्स और फास्टबैक को ट्रेडमार्क करवाया है। हालांकि इस पर टीवीएस ने अभी कुछ नहीं कहा है। नॉर्टन ने चार साल पहले काइनेटिक ग्रुप के साथ भारतीय बाजार में मिलकर प्रवेश करने की कोशिश की थी। टीवीएस मोटर ने ब्रिटेन की मशहूर कंपनी नॉर्टन मोटरसाइकिल को पिछले साल आल-कैश डील के तहत अधिग्रहित किया था। बता दें कि नॉर्टन मोटरसाइकिल को बर्मिंघम, यूके में 1898 में स्थापित किया गया था। इसके संस्थापक जेम्स लैंसडोन नॉर्टन है।

यह दुनिया की सबसे आइकानिक बाइक ब्रांड में से एक है और अपने बड़े रेंज के लिए जानी जाती है। इसमें रेट्रो री-बूट से लेकर मॉडर्न सुपरबाइक तक शामिल हैं। टीवीएस मोटर नॉर्टन के ग्राहकों और कर्मचारियों के साथ मिलकर काम करने वाली है ताकि आने वाले सालों में इसकी पहुंच को बढ़ाया जा सके।

Related Links