कुछ अलग करने की चाह में पति ने दिया पत्नी को चाँद पर जमीन का टुकड़ा गिफ्ट में



15 साल पहले करते थे 2000 रूपए की नौकरी, आज है रियल एस्टेट में अच्छा खासा नाम

खबरिस्तान नेटवर्क: यूं तो बहुत से पति अपनी पत्नी को कुछ न कुछ गिफ्ट देते रहते होंगे। लेकिन कितना अच्छा लगता है जब कोई खास गिफ्ट आपके जन्मदिन पर कोई दे तो, ख़ासतौर से आपका पति। जी हाँ आज हम बात करने वाले हैं एक ऐसे इंसान की, जिन्होंने अपने करियर के शुरूआती दौर में महज 2000 रूपए की नौकरी करी थी और आज आपनी पत्नी को चाँद पर जमीन का मालिक बना दिया है। आईये आपको बताते हैं पूरा मामला क्या है।

बीवी के लिए खरीदी चाँद पर जमीन


हिमाचल प्रदेश जिला कांगड़ा की शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के 39 मील निवासी हरीश महाजन ने अपनी पत्नी के जन्मदिन पर गिफ्ट देने के लिए चाँद पर जमीन खरीदी है। दरअसल उन्होंने अपनी पत्नी पूजा सूद को बर्थडे पर गिफ्ट देने के लिए चांद पर एक एकड़ जमीन उनके नाम ली है। उन्होंने इस जमीन को खरीदने के लिए न्यूयार्क की इंटरनेशनल लूनर लैंड्स सोसायटी के पास आवेदन किया था। सोसायटी ने जमीन की रजिस्ट्री संबंधी डाक्यूमेंट्स उन्हें ऑनलाइन भेज दिए हैं। यह जमीन लैकस सोमनिओरम (लेक ऑफ ड्रीम्स) में है। बता दें हरीश अब चांद पर जमीन खरीदने वाले हिमाचल प्रदेश के दूसरे व्यक्ति बन गए हैं। इससे पहले ऊना जिले के एक व्यवसायी ने भी चांद पर जमीन खरीदी थी।

बीते साल चांद पर जमीन लेने के लिए दी थी एप्लीकेशन

बता दें हरीश महाजन ने साल 2021 में चाँद पर जमीन खरीदने का मन बनाया था। जिसके बाद उन्होंने ऑनलाइन एप्लीकेशन भरी थी। जो अब एक साल के बाद सोसायटी ने चांद पर जमीन खरीदने संबंधी डाक्यूमेंट्स उन्हें आनलाइन भेजें हैं। जिसके बाद हरीश ने उन डाक्यूमेंट्स को अपनी पत्नी पूजा सूद को उनके जन्मदिन पर गिफ्ट किये। फिलहाल उन्होंने जमीन की कीमत का खुलासा नहीं किया है। लेकिन यह जरूर बताया कि उन्हें कुछ अलग करने के चाह थी, जिसके चलते उन्होंने ये सब किया। हरीश की पत्नी पूजा सूद अपने जन्मदिन पर बेहतरीन व अलग तरह का गिफ्ट पाकर काफी खुश हैं।

करते थे कभी 2000 रूपए की नौकरी

बता दें हरीश महाजन चंडीगढ़ में दो हजार रुपये की मासिक वेतन वाली नौकरी किया करते थे। लेकिन आज वो एक कामयाब इन्‍सान बन चुके हैं। वह 15 सालों से रियल एस्टेट के बिज़नस में हैं। वे अपनी मेहनत से फोर्ड कंपनी के हेड बने और पौने दो लाख रुपये की नौकरी को छोड अपना खुद का रियल एस्टेट का काम शुरू किया। उनकी पत्नी पूजा सूद डीएवी स्कूल शिमला में टीचर के पद पर काम कर रही हैं। बता दें अब उनकी पत्नी उनके साथ उनके कारोबार में सहयोग दे रही हैं और उनका एक दस साल का बेटा भी।

खैर ये तो हरीश की कहानी थी जिन्होंने अपनी मेहनत और चाह से अपनी पत्नी के लिए इतना बड़ा गिफ्ट लिया। आप किसी अपने के लिए कुछ ऐसा करने की  चाह रखते हैं तो हरीश से प्रेरणा ले सकते हैं।

Related Tags


himachal pradesh shimla harish mahajan pooja mahajan

Related Links