गिनीज बुक वर्ल्‍ड रिकार्ड ने सोमवार को हफ्ते का सबसे बुरा दिन घोषित किया



लोगों के गुस्से और उदासी को देखते हुए गिनिज वर्ल्ड रिकार्ड ने लिया फैसला

खबरिस्तान नेटवर्क। वीकेंड की छुट्टी के बाद सोमवार को ऑफिस जाना अधिकांश लोगों के लिए किसी सजा से कम नहीं होता। सोमवार सुबह लोग अक्सर कहते हैं कि ये दिन सबसे खराब है। लोगों के इस गुस्से और उदासी को समझते हुए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने ऑफिशियल तौर पर हफ्ते के सबसे बुरे दिन का खिताब दे दिया है। इसकी जानकारी खुद गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी है।


गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया यूजर्स की खुशी का ठिकाना नहीं है। वे मीम्स और जोक्स के जरिए इस फैसले को लेकर सकारात्मक प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक ट्विटर यूजर ने इसे एक स्मार्ट फैसला बताया, तो एक ने लिखा कि मैं इसी कारण सोमवार को ऑफ लेता हूं। एक अन्य यूजर ने तो सोमवार को बैन करने की याचिका दायर करने तक की मांग कर दी।

बता दें कि सोमवार के दिन ज्यादातर लोगों को अपना काम या पढ़ाई शुरू करने की इच्छा नहीं होती। फिर वो किड्स हों, एडल्ट हों या फिर लीजेंड हों। सोमवार को लेकर तो कई जोक भी काफी चलता है कि जिस दिन काम करने का बिल्कुल "मन" नहीं होता उसी दिन का नाम मनडे है। बेमन से काम करने वाले दिन का नाम मनडे है।

दरअसल, शनिवार, रविवार को दो दिन रेस्ट करने के बाद ऑफिस या स्कूल जाना अधिकांश लोगों को बुरा लगता है। इस आलस से लड़ने के लिए कई इन्फ्लूएंसर्स और सेलेब्रिटीज मंडे मोटिवेशन के रूप में अपने फॉलोअर्स को लाइफ गोल्स पर ध्यान देने की सलाह देते हैं। बहरहाल, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के ऐलान के बाद अब लोग मंडे को पानी पी पीकर कोस रहे हैं।

Related Tags


Guinness Book World Records Monday worst day of the week

Related Links