कंपनी ओला इलेक्ट्रिक जल्द ही अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में लाएगी



कंपनी ओला इलेक्ट्रिक जल्द ही अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में उतारने वाली है

वेब खबरिस्तान। कंपनी ओला इलेक्ट्रिक जल्द ही अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में उतारने वाली है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग शुरू हो चुकी है। इच्छुक ग्राहक इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से 499 रुपये की अग्रिम राशि के साथ बुक कर सकते हैं। पिछले दिनों ओला इलेक्ट्रिक की ओर से अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के रंग विकल्पों के बारे में खुलासा किया गया। कंपनी ने सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से रंग विकल्पों को लेकर सुझाव मांगा था। अब कंपनी की ओर से इस स्कूटर के एक और फीचर के लिए लोगों का सुझाव मांगा गया है।

कंपनी ने पूछा कितनी हो टॉप स्पीड

ओला इलेक्ट्रिक के चेयरमैन और ग्रुप के सीईओ  भाविश अग्रवाल ने ट्वीट कर लोगों से सुझाव मांगा है कि नई ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की अधिकतम रफ्तार क्या होनी चाहिए। उन्होंने लोगों को चुनने के लिए चार विकल्प भी दिए हैं। पहला 80 किमी प्रति घंटा, दूसरा 90 किमी प्रति घंटा, तीसरा 100 किमी प्रति घंटा तक और चौथा विकल्प डोन्ट केयर, जस्ट वॉन्ट इट' का दिया है।


वोटिंग के लिए 24 घंटे का समय दिया

वोटिंग के लिए 24 घंटों का समय दिया गया है। कंपनी ने एक वीडियो जारी कर जानकारी दी थी कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को कुल 10 रंग विकल्पों के साथ बाजार में उतारा जाएगा। ओला इलेक्ट्रिक ने बीती 15 जुलाई को इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग शुरू की थी और सिर्फ 24 घंटे में ही इसके 1 लाख यूनिट बुक किए गए थे। कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कटूर्स के लिए दो नाम को ट्रेडमार्क कराया था, जिसमें एस1 और एस1 प्रो नाम शामिल है। माना जा रहा है कि ओला इलेक्ट्रिक को इन्ही दो वैरिएंट्स में उतारा जाएगा।

स्कूटर को चार्ज करने में दो से ढाई घंटे का समय लगेगा

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज पर 100-150 किलोमीटर की रेंज दे सकती है। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर / घंटा तक हो सकती है। इस स्पेसिफिकेशन के साथ यह ज्यादा रेंज वाली हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में शामिल होगी। स्कूटर को पूरी तरह चार्ज करने में 2-2.5 घंटे समय लगेगा।

Related Links