हिमाचल प्रदेश में टूरिस्ट सीजन में होटल बुकिंग पर 20% डिस्काउंट, ऑफर 15 नवंबर तक

हिमाचल प्रदेश में हर साल लाखों की संख्या में सैलानी पहुंचते हैं

हिमाचल प्रदेश में हर साल लाखों की संख्या में सैलानी पहुंचते हैं



सुविधा ऑनलाइन भी दी जा रही है

वेब ख़बरिस्तान,शिमला। हिमाचल प्रदेश आने वाले पर्यटकों के लिए पर्यटन निगम की ओर से विशेष पैकेज जारी किया गया है। हिमाचल प्रदेश टूरिज्म निगम के होटलों के कमरों की बुकिंग पर 20 फ़ीसदी छूट मिलेगी। अगर कोई सैलानी 15 नवंबर तक निगम के होटल बुक करवाता है तो उसे यह छूट दी जाएगी। यह सुविधा ऑनलाइन भी दी जा रही है। दरअसल यह फैसला सैलानियों को लुभाने और कोरोना के कारण ठप पड़े टूरिज्म इंडस्ट्री को बूस्ट देने के लिए लिया गया है।

शिमला, मनाली आदि में दी जा रही छूट


शिमला, मनाली, धर्मशाला, डल्हौजी, कसौली, चंबा समेत प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में निगम के होटलों में यह छूट दी जाएगी। कमरों की बुकिंग करवाने के लिए टूरिस्टों को पर्यटन निगम की वेबसाइट पर सभी होटलों की लिस्ट के साथ ही जानकारी मिलेगी। निगम ने 20 फीसदी छूट की सूचना भी अपनी साइट पर अपडेट कर दी है। चुनाव आयोग से मंजूरी लेने के बाद निगम ने सैलानियों को छूट देने के लिए विशेष पैकेज शुरू किया है।

हर साल पहुंचते हैं लाखों सैलानी

हिमाचल प्रदेश में हर साल लाखों की संख्या में सैलानी पहुंचते हैं। इसमें भारतीय समेत विदेशों से आने वाले लोग भी होते हैं, जो यहां पर प्राकृतिक सुंदरता को निहारने के लिए पहुंचते हैं। रिवर राफ्टिंग, ट्रैकिंग, वाटर स्पोर्ट्स, पैराग्लाइडिंग का आनंद भी बाहरी राज्यों से आने वाले सैलानी यहां पर लेते हैं।

Related Links