पार्टनर से दूरी बनाती हैं ये पांच आदतें, अभी छोड़ दें



व्बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड के रिश्ते की मजबूती का राज

वेब डेस्क। व्बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड का रिश्ता तभी खुशी भरा रह सकता है जब आप अपनी कुछ आदतों को बदल लें। जिससे आपके रिश्ते में कोई दरार न आए। आपका रिश्ता अच्छा और सच्चा बना रहे। इसके लिए रिश्तों में लापरवाही और ध्यान न देने को दूर करना होगा। आपसी रिश्तों को तभी मजबूती मिल सकती है।क्योंकि किसी रिश्ते को बनाने के बाद उसे निभाना भी उतना ही जरूरी है। इसलिए आपको उन गलतियों को करने से बचना चाहिए, जो आपके रिश्ते को कमजोर बना सकती हैं। हम इस लेख के जरिए बता रहे हैं कि आप कैसे इन आदतों को बदल कर अपने पार्टनर को परेशान होने से बचा सकते हैं।

फोन व मैसेज का लगातार करना

किसी को भी फोन व मैसेज लगातार करना या बार-बार करना इरीटेट कर सकता है। इससे कई मसले खड़े होते हैं और इससे आप अपने प्रेमी को नाराज कर सकते हैं। आपके ऐसे करने से आपके बीच लड़ाईयां बढ़ सकती हैं। हर किसी को अपने पर्सनल स्पेस की जरूरत होती है। उन्हें पर्सनल स्पेस देने के लिए पूरा दिन बार करने की आदत न डालें। दिन भर बात करना कुछ दिन तो अच्छा लग सकता है, ज्यादा तक आपको परेशान ही करता है।

पास्ट पूछकर न करें परेशान


आप अपने प्रेमी के अतीत के बारे में जितना जानते हैं, उतने में संतुष्ट रहें और उन चीजों को भुलाने की कोशिश करें। क्योंकि पास्ट के बीते पन्नों को खोलने की कोशिश करना या सवाल करना आपके पार्टनर को परेशान कर सकता है। हमेशा अपने वर्तमान और आने वाले भविष्य के बारे में बात करने की कोशिश करें।

प्रेमी को ताने मरने से बचें

प्रेमी जोड़ों को बात-बात पर ताने मारने की आदत को बदलना चाहिए। जिससे उनके रिश्तों में दरात आती है। प्यार के संबंध को अच्छा बनाने के लिए ताने मारने से बचना चाहिए। इसलिए पार्टनर ने अगर आपकी कोई इच्छा पूरी न की हो तो उसे बार-बार ताने मार कर परेशान करने की बजाए उसे भूल जाएं।

पैसे की बात करने से बचें

प्यार और पैसे को अपनी-अपनी जगह ही रखें। इनको मिक्स न करें। अकसर होता यह है कि आप हर बात पर पैसे की बात पर आ जाते हो। जिससे आपके बीच कई चीजें बदल जाती हैं। ये याद रखें कि पार्टनर से बढकर पैसा नहीं हो सकता है। भले ही पैसा जरूरी है।

परिवार की छोड़ अपनी बात करें

व्बॉयफ्रेंड से अपने भविष्य या प्यार की बातों के अलावा अगर आप परिवार की ज्यादा बात करते हैं तो इससे प्रेमी को अच्छा महसूस नहीं होगा। कुछ चीजों से उसे बुरा भी लग सकता है। शिकायत या नाराजगी का मौका न देने की कोशिश करें। इसलिए कोशिश करें कि आप अपने प्रेमी से उनके परिवार के बारे में ज्यादा बातचीत न करें। आप कोशिश करें कि आप पहले एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानें। एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं।

अपने पार्टनर को ऐसे रखें खुश

  • हमेशा अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराएं।
  • कोशिश करें कि समय-समय पर उनकी तारीफ करें।
  • पार्टनर की हर समस्या को समझते हुए उसका पूरा साथ दें।
  • अपने पार्टनर के साथ खुशी के पल बिताएं और उनको शेयर भी करें।

Related Links