फीचर न्यूज़

कॉमनवेल्थ में भारत 

कॉमनवेल्थ में भारत 

इंग्लैंड के बर्मिंघम में 28 जुलाई से 8 अगस्त तक कॉमनवेल्थ गेम्स होने जा रहे हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 को सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क लाइव ब्रॉडकास्ट करेगा

virat kohli के करियर का बुरा फेज  खराब फॉर्म को सुधारने के लिए करने होंगे ये काम 

Virat Kohli के करियर का बुरा फेज : खराब फॉर्म को सुधारने के लिए करने होंगे ये काम 

वेब ख़बरिस्तान। करीब एक दशक तक विश्व क्रिकेट पर राज करने वाले विराट कोहली बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। इससे भारतीय क्रिकेट को भी नुकसान पहुंच रहा है और लंबे समय तक उनके खेलने पर भी सवाल है।


6G पर ट्रायल शुरू, जानिए भारत में कब होगा लॉन्च? 

6G पर ट्रायल शुरू, जानिए भारत में कब होगा लॉन्च? 

6G पर 5 देशों ने शुरू किया काम जापान सरकार ने कॉमर्शियल तौर पर 6G इंटरनेट 2030 से पहले लॉन्च करने की बात कही है। जापान के अलावा दुनिया के 4 और ताकतवर देशों चीन, अमेरिका, साउथ कोरिया, यूरोप ने भी इस पर काम शुरू कर दिया है। 1 सेकंड में डाउनलोड होगी 57 फिल्म अगर स्पीड की बात करें तो 5G की इंटरनेट स्पीड 10 Gbps है जबकि 6G की स्पीड 1000 Gbps है। यूजर्स 6G शुरू होने के बाद एक सेकेंड में 142 घंटे का हाई-क्वालिटी वीडियो डाउनलोड कर सकेंगे। एक HD क्वालिटी मूवी औसत 2.5 घंटे की होती है, तो इस हिसाब से 6G के आने के बाद 1 सेकेंड में करीब 57 फिल्म डाउनलोड हो सकेंगी। भारत में 15 अगस्त को 5जी नेटवर्क होगा लाइव भारत में 5G इंटरनेट सेवा शुरू करने के लिए तीन बड़ी प्राइवेट टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल, रिलायंस जियो और वोडाफोन-आइडिया काम कर रही हैं। भारत सरकार इस साल 15 अगस्त के मौके पर 5G नेटवर्क को लाइव देखना चाहती है। साल 2030 तक भारत में होगा 6जी TRAI के सिल्वर जुबली पर आयोजित कार्यक्रम में PM मोदी ने अगले 8 साल में 6G इंटरनेट सर्विस देश में लॉन्च करने का दावा किया है। PM ने कहा कि इस दशक के अंत तक, यानी 2030 तक देश में 6G के लॉन्च होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि देश के आम लोगों तक अल्ट्रा हाई स्पीड इंटरनेट पहुंचाने के लिए देश में 6G लॉन्च करना जरूरी है। बिना ड्राईवर ऑपरेट होंगी गाड़ियाँ 6जी के जरिए ऑटोमिक तरीके से मेट्रो और दूसरी गाड़ियों को बिना ड्राइवर आसानी से ऑपरेट करना संभव होगा। वर्चुअल रियलिटी और रोबोट का इस्तेमाल न सिर्फ 6G के आने से बढ़ेगा, बल्कि इस इंडस्ट्री में ग्रोथ की संभावनाएं भी तेजी से बढ़ेंगी। साइबॉर्ग और ब्रेन कंप्यूटर जैसी टेक्नोलॉजी होगी ये टेक्नोलॉजी सीधे हमारे शरीर से जुड़ी होगी। साइबॉर्ग का मतलब है कि चिप्स और दूसरी टेक्नोलॉजी को इंसान के शरीर में फिट किया जा सकता है। इस टेक्नोलॉजी के जरिए इंसान के बॉडी पार्ट को किसी मशीन के जरिए रिप्लेस किया जा सकता है।

https://webkhabristan.com/feature-news/trial-starts-on-6g-know-when-will-it-be-launched-in-india-9762
30 करोड़ की सम्पत्ति के मालिक थे सिद्धू मूसेवाला, पढ़िए एक शो का कितना करते थे चार्ज 

30 करोड़ की सम्पत्ति के मालिक थे सिद्धू मूसेवाला, पढ़िए एक शो का कितना करते थे चार्ज 

लग्जूरियस लाइफ स्टाइल के शौकीन थे सिद्धू मूसेवाला अक्सर ही विवादों में घिरे रहते थे। हालांकि, सिंगर हमेशा से लग्जूरियस लाइफ स्टाइल के शौकीन थे। एक गाने के लिए लाखों रुपए लेने वाले सिंगर के पास करोड़ों की प्रॉपर्टी से लेकर शानदार गाड़ियों तक का कलेक्शन था। सिद्धू के पास 2.43 करोड़ की एक मर्सिडीज एएमजी 63 कार थी सिद्धू मूसेवाला के पास लग्जूरियस कारों के साथ मंहगी बाइक्स का भी कलेक्शन था। रिपोर्ट्स अनुसार उनके पास लगभग 2.43 करोड़ की एक मर्सिडीज एएमजी 63 कार थी। इसके अलावा उनके पास टोयोटा फॉर्च्यूनर, जीप, ईसूजू डी-मैक्स, रेंज रोवर और मस्टैंग जैसी गाड़ियां भी थीं। बाइक कलेक्शन में रॉयल एनफील्ड बुलेट भी शामिल थी। 30 करोड़ के मालिक थे मूसेवाला सिंगर के पास कुल 30 करोड़ की नेटवर्थ थी। वे अपने एक स्टेज शो के लिए करीब 18 लाख रुपए चार्ज किया करते थे। इलेक्शन एफिडेविट के अनुसार उनके पास 5 लाख रुपए कैश, 5 करोड़ रुपए बैंक में डिपॉजिट और 18 लाख की ज्वैलरी और जमीन मिलाकर करीब 8 करोड़ की प्रॉपर्टी थी। विधानसभा चुनाव लड़ा था रविवार, यानी की 29 मई को सिंगर सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सिद्धू मूसेवाला ने इसी साल कांग्रेस पार्टी से विधानसभा चुनाव लड़ा था। हालाँकि वे चुनाव हार गए थे। गायकी से युवाओं के दिलों की धड़कन बने सिद्धू मूसेवाला का जन्म 11 जून 1993 को मानसा के मूसा गांव में भोला सिंह व चरन कौर के घर हुआ। महज 29 साल की उम्र में आते-आते ही सिद्धू मूसेवाला पड़ाव दर पड़ाव अपनी गायकी से युवाओं के दिलों की धड़कन बन गए थे। बचपन से था गायकी का शौक सिद्धू मूसेवाला को बचपन से ही गायकी का शौक था। मूसेवाला स्कूल, कॉलेज के दिनों में भी गीत गाकर तालियां बटोर लिया करते थे। अपनी गायकी के दम पर सिद्धू मूसेवाला ने अपने गांव का नाम दुनियाभर में चमका दिया था। पहला गीत लाइसेंस लिखा बचपन से ही गायकी के प्रति आकर्षित सिद्धू मूसेवाला बनना तो गायक ही चाहते थे, मगर शुरुआत में कोई रास्ता नजर न आने पर गीत लिखने लगे थे और पहला गीत 'लाइसेंस' लिखा था।गीत को प्रसिद्ध गायक निंजा ने अपनी आवाज दी। लुधियाना से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की सिद्धू मूसेवाला ने गांव के सरकारी स्कूल से शिक्षा पूरी करने के बाद गुरु नानक देव इंजीनियरिंग कॉलेज लुधियाना से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की। इसके बाद पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा भी किया।

https://webkhabristan.com/feature-news/sidhu-moosewala-was-the-owner-of-property-worth-30-crores-9348
हैप्पी बर्थडे माधुरी : पढ़िए क्यों शादी के लिए हो गयी थी रिजेक्ट

हैप्पी बर्थडे माधुरी : पढ़िए क्यों शादी के लिए हो गयी थी रिजेक्ट

पतली होने पर वाडेकर ने नहीं की माधुरी से शादी शादी का प्रपोजल फेमस सिंगर सुरेश वाडकर को भेजा गया था। लेकिन सुरेश ने इस रिश्ते से यह कहकर इनकार कर दिया था कि लड़की बहुत दुबली-पतली है। उस समय माधुरी, सुरेश से 12 साल छोटी थीं। हुसैन ने बुक करवाया था सिनेमा हाल माधुरी दीक्षित के एक फैन ने तो माधुरी के लिए पूरा सिनेमा हॉल ही बुक करा लिया था। ये दीवानगी दिखाई थी चित्रकारी के सम्राट एमएफ हुसैन ने। 2007 में “आजा नचले” के लिए हुसैन ने पूरा थिएटर ही बुक करा लिया था। हुसैन ने “हम आपके हैं कौन” 67 बार देखी। माधुरी की फिल्म “गज गामिनी” हुसैन ने ही बनाई थी। कश्मीर देने की कर दी थी आफर एक बार एक फैन पाकिस्तान में ये कहकर चर्चा में आ गया था कि वह उनसे इस कदर मोहब्बत करता है कि उसने माधुरी को कश्मीर देने की बात कह दी धी। जमशेदपुर के उनके चाहने वाले पप्पू सरदार ने सरकार से 15 मई को सरकारी छुट्टी घोषित करने की मांग कर दी थी। संजय से दूर हुईं संजू बाबा और माधुरी की जोड़ी को लोगों ने खासा पसंद किया था। खलनायक की शूटिंग के दौरान दोनों की नजदीकियां सुर्खियों में भी आईं थी। खलनायक के बाद संजय दत्त को जेल जाना पड़ा। संजय दत्त के जेल जान के बाद माधुरी ने उनके साथ कभी काम नहीं किया। कार्डियोवैस्कुलर सर्जन श्रीराम नेने से हुई शादी 7 अक्टूबर 1999 को अमेरिका में रहने वाले श्रीराम नेने से माधुरी ने शादी की । कार्डियोवैस्कुलर सर्जन श्रीराम माधव नेने और माधुरी ने जब 1999 में शादी की घोषणा की तो हर कोई हैरान था। लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में थे हम माधुरी ने अपनी पहली मुलाकात के बारे में बताया - वे अमेरिका में रहते थे, मैं भारत में। हम लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में भी रहे, एक-दूसरे को समझा। हमारी पसंद भी अलग थीं। पहली डेट पर वे मुझे माउंटेन बाइकिंग पर ले गए थे। 13 बार बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड फिल्मी करियर में करीब 80 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। 2006 में माधुरी अमेरिका से वापस भारत लौट आईं और बालीवुड में वापसी की। माधुरी को 13 बार फिल्म फेयर “बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड” मिला है | आजकल माधुरी टीवी शो में व्यस्त हैं। 1984 में 'अबोध' से किया था डेब्यू माधुरी दीक्षित ने साल 1984 में फिल्म 'अबोध' से डेब्यू किया था। उन्होंने 'तेजाब', 'राम लखन', 'परिंदा', 'त्रिदेव ', 'किशन-कन्हैया', 'प्रहार', फिल्म 'दिल', 'दिल तो पागल', 'पुकार', 'लज्जा', 'देवदास', 'आजा नचले','गुलाब गैंग','कलंक' सहित कई फिल्मों में काम किया।

https://webkhabristan.com/feature-news/wadekar-refused-to-marry-madhuri--1857
देश में कोरोना की चौथी लहर की आहट

देश में कोरोना की चौथी लहर की आहट

कोरोना केस 95 फीसदी तक बढे पिछले एक हफ्ते में कोरोना केस 95% तक बढ़े हैं। सबसे ज्यादा दो तिहाई कोरोना के मरीज दिल्ली-NCR में मिल रहे हैं। 12 राज्यों में बढ़ रहा कोरोना देश के 12 राज्यों में कोरोना केस लगातार बढ़ रहे हैं। एक्सपर्ट्स भी कोरोना की चौथी लहर की आशंका से इनकार नहीं कर रहे हैं। देश में 18-24 अप्रैल के बीच देश में 18-24 अप्रैल के बीच कोरोना के 15,700 नए मरीज मिले हैं। पिछले हफ्ते कोरोना के 8050 केस ही आए थे। यह है राहत की बात राहत की बात यह है कि कोरोना केस तो बढ़ रहे हैं लेकिन मौतों में ज्यादा इजाफा नहीं हुआ है। 2 हफ्ते से मामले बढ़ रहे देखा जाए तो देश में पिछले 2 हफ्ते से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। हालांकि, अभी भी केस बढ़ने की असली वजह का पता नहीं चल पाया है। ओमिक्रॉन के 9 सब वैरिएंट मुख्य वजह कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना केसों के पीछे ओमिक्रॉन के 9 सब वैरिएंट मुख्य वजह है।

https://webkhabristan.com/feature-news/sound-of-the-fourth-wave-of-corona-in-the-country-8059
webkhabristan