यूपी में हर शनिवार-रविवार लाकडाउन, कई जिलों में लगाया गया नाइट कर्फ्यू



हाई कोर्ट ने दिया था एक हफ्ते लॉकडाउन का निर्देश, यूपी सरकार ने नहीं माना

वेब खबरिस्तान, लखनऊ। देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के देखते हुए देश भर में सख्ती बढ़ा दी गई है। हाई कोर्ट के लाकडाउन के निर्देश के न मानते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने वीकएंड लाउडाउन लगाने क फैसला किया है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लागू करने का निर्देश दिया है। हाई कोर्ट ने कोरोना से अधिक प्रभावित जिले लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर नगर, वाराणसी और गोरखपुर में 26 अप्रैल तक लाकडाउन का निर्देश दिया था। व्यवस्थाओं को पर्याप्त करार देते सरकार ने कहा कि अभी संपूर्ण लाकडाउन नहीं लगाया जाएगा।

नहीं माना कोर्ट का निर्देश


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोरोना के हालात की समीक्षा की। बैठक के बाद शुक्रवार रात आठ से सोमवार सुबह सात बजे तक लाकडाउन का फैसला किया गया। जिन जिलों में पांच सौ से अधिक एक्टिव मरीज हैं, वहां रोज रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा।

लॉकडाउन के दौरान औद्योगिक गतिविधियों और आवश्यक सेवाओं पर कोई रोक नहीं रहेगी। जिन छात्रों की परीक्षाएं चल रही हैं, वह पहचान पत्र दिखाकर आ-जा सकेंगे। सरकारी कर्मचारी भी आइकार्ड दिखाकर लाकडाउन के दौरान काम पर जा सकेंगे।

Related Links