जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मिली सुरंग

tunnel-in-jammu-kashmir

tunnel-in-jammu-kashmir



पड़ोसी देश पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ करावाने को पाक सैनिक हमेशा प्रयासरत रहते हैं

बीएसएफ जवानों को गश्त के दौरान मिली सुरंग

मेन पॉइंट्स


जम्मूः पड़ोसी देश पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ करावाने को पाक सैनिक हमेशा प्रयासरत रहते हैं और वहीं भारत के सतर्क जवान हर बार उनकी साजिश को नाकाम करने में सफल होते हैं। अब फिर पाकिस्तान ने कठुआ जिला के हीरानगर सेक्टर में इंटरनेशनल बॉर्डर पर आतंकियों की घुसपैठ कराने के इरादे से सुरंग बनाई हुई थी। इस सुरंग का बीएसएफ जवानों ने पता लगाया है। सुरंग मिलने के बाद बीएसएफ जवानों ने आसपास के इलाकों में सर्च अभियान शुरू कर दिया है।

लोगों से पूछताछ जारी

सूत्रों के अनुसार रोजाना की तरह बीएसएफ जवान जब हीरानगर इंटरनेशनल बॉर्डर पर गश्त कर रहे थे तो जवानों को बोबिया क्षेत्र में इस सुरंग का पता चला। आतंकियों की ओर से घुसपैठ के इरादे से बनाई यह सुरंग मिलते ही बीएसएफ जवानों ने उच्चाधिकारियों को इसके बारे में सूचना दी। आशंका है कि सुरंग के माध्यम से आतंकवादी इस और घुसपैठ कर आए हैं। इस शंका को दूर करने के लिए बीएसएफ, सीआरपीएफ व जम्मू-कश्मीर पुलिस इलाके में सर्च ऑपरेशन के तहत तलाशी कर रही है। बोबिया के गांवों में रहने वाले गांववासियों से भी पूछताछ जारी है। वहीं सुरंग की सूचना प्राप्त होते ही यहां से जिलाधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके हैं।

कुछ दिन पहले बरामद हुए थे ग्रेनेड

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले भी बालाकोट सेक्टर के दब्बी गांव में एलओसी के पास से दो पिस्तौल, 70 कारतूस और दो ग्रेनेड बरामद किए गए थे, जो कि झाड़ियों में छिपाकर रखे गए थे। एसएसपी रमेश कुमार ने बताया था कि पाक से जुड़े आतंकियों के तीन सहयोगियों की गिरफ्तारी की गई थी। जिसके बाद गिरफ्तार किए गए आतंकियों के सहयोगियों के खुलासे के आधार पर छापामारी की गई थी। इसी आधार पर ये हथियार बरामद किए गए थे।

Related Links