निकायों में भाजपा, ट्रिपल इंजन की सरकार सरपट दौड़ायेगी विकास का इंजन



मुख्यमंत्री ने एक ओर जहां बुंदेलखंड को समर्पित 328 करोड़ की 102 योजनाओं का शिलांयास और लोकार्पण करने के साथ आगामी निकाय चुनाव के मद्देनजर पार्टी के लिए जमीन तैयार करने का भी काम किया।

झांसी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को झांसी के प्रबुद्धजन सम्मेलन में कहा कि डबल इंजन की सरकार ने पूरे प्रदेश और विशेष रूप से बुंदेलखंड के विकास के लिए किस शिद्दत से काम किया यह साफ देखा जा सकता है और यदि निकाय चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सफलता मिलती है तो ट्रिपल इंजन की सरकार विकास के इंजन को और भी प्रभावी तरीके से आगे बढ़ायेगी। यहां लक्ष्मी व्यायाम मंदिर इंटर कॉलेज में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने एक ओर जहां बुंदेलखंड को समर्पित 328 करोड़ की 102 योजनाओं का शिलांयास और लोकार्पण करने के साथ आगामी निकाय चुनाव के मद्देनजर पार्टी के लिए प्रभावपूर्ण तरीके से जमीन तैयार करने का भी काम किया। 

शीघ्र ही हर घर नलों के जरिए पानी पहुंचेगा

उन्होंने कहा “बुंदेलखंड में असीम संभावनाएं हैं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में राज्य सरकार ने इस क्षेत्र की संभावनाओं को मूर्त देने के लिए काफी काम किया है इसी का नतीजा है कि इस क्षेत्र की सबसे बड़ी पानी की समस्या को सदा के लिए दूर करने की कगार पर हम पहुंच चुके हैं और शीघ्र ही हर घर नलों के जरिए पानी पहुंचेगा।

स्वच्छता के नये मानक स्थापित किये गये

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 के बाद नगर निकायों की तस्वीर बदलने का काम स्मार्ट सिटी योजना के तहत किया गया है। इससे पहले नगर निकायों में व्यापक गंदगी और दूसरी अव्यवस्थाएं देखने को मिलती थीं, लेकिन आज विभिन्न नगर निकायों में स्वच्छता के नये मानक स्थापित किये गये हैं। 

ट्रिपल इंजन की सरकार काम करती दिखेगी

इसके अभी और सुधार की आवश्यकता है। केंद्र और राज्य की डबल इंजन की सरकार के साथ जब निकायों की ट्रिपल इंजन की सरकार काम करती दिखायी देगी तो विकास की गति और भी तेज होगी।

कार्यों को आगे बढ़ाने पर काम किया जाएगा


उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने बेहतर कानून व्यवस्था दी है, बेहतरीन संपर्क व्यवस्था एक्सप्रेस-वे के माध्यम से दी है और सरकार के पास पर्याप्त लैंड बैंक है। बुंदेलखंड के सभी प्रबुद्धजन प्रदेश की निवेश समर्थक नीति से जुड़े, उसमें रूचि लें तो बुंदेलखंड की असीम संभावनाओं को निखारा जा सकेगा। अपने अनुरूप योजनाएं बनाकर प्रशासन और शासन को दें ताकि हम इन कार्यों को आगे बढ़ाने पर काम किया जा सकेगा।

पहले आपसी तालमेल का अभाव रहता था 

मुख्यमंत्री ने निकाय चुनाव पर ही मुख्य ध्यान रखते हुए अपने संबोधन में स्मार्ट सिटी के तहत शहरी निकायों में बदली व्यवस्थाओं को उपस्थित जन समूह के समक्ष रखा। उन्होंने निकाय चुनाव में भाजपा के पक्ष में माहौल बनाते हुए कहा, “अब वह समय चला गया जब केंद्र में किसी और, प्रदेश में किसी और तथा निकाय में किसी और की सरकार होती थी। ऐसा होने पर आपसी तालमेल का अभाव रहता था और नतीजा विकास की रफ्तार भी सुस्त रहती थी। 

कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने का काम कर रहे 

समन्वय और तारतम्यता बने रहने के लिए जरूरी है कि स्थानीय निकाय, राज्य और केंद्र तीनों स्तरों पर जब एक विचारधारा के लोग हों तो विकास की गति को तेजी के साथ आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, “मैं आश्वस्त करने आया हूं कि राज्य सरकार विकास के कार्यक्रमों को तेजी के साथ आगे बढ़ाने के लिए तत्परता के साथ आपके साथ मिलकर कार्य करेगी। हमारे जन प्रतिनिधि पूरी प्रतिबद्धता और मजबूती एवं संवेदनशीलता के साथ इन कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। 

हम समय निकालकर काम आगे बढ़ा सकेंगे

मैं सहयोग चाहूंगा आप सभी रूचि लें और विकास की इस प्रक्रिया के साथ जुड़े। इन नगर निकायों की तकदीर और तस्वीर बदलने के लिए अगरसारे प्रबुद्ध जन सहयोग दे सकें तो भाइयों बहनों नगर निकाय देश में एक नये गौरव के रूप में प्रस्तुत हो सकते हैं। उस मॉडल को प्रस्तुत करने की दिशा में हम समय निकालकर काम आगे बढ़ा सकेंगे।” 

बुंदेलखंड तेजी से विकास के पथ पर अग्रसर 

उन्होंने कहा, “इस विश्वास के साथ मैं आज झांसी के सभी प्रबुद्धजनों को पार्टी के सभी पदाधिकारियों को अपने सभी जनप्रतिनिधियों को धन्यवाद देता हूं कि इन सभी ने प्रधानमंत्री मोदी के विकास के विजन को आगे बढ़ाने में राज्य सरकार के साथ मिलकर काम करने में रूचि ली और इसी का परिणाम है कि बुंदेलखंड तेजी के साथ विकास के पथ पर अग्रसर होकर विकास के नये प्रतिमान को आगे बढाता दिखायी दे रहा है। 

पूरी मजबूती से आगे बढ़ाने का काम करेंगे

ये सभी लोग आगे भी बुंदेलखंड में पर्यटन या औद्योगिक निवेश या बेहतरीन कनेक्टिविटी की बात हो या फिर यहां के संसाधनों को यहां के विकास में प्रयोग करने की बात हो इन सभी को पूरी मजबूती के साथ आगे बढ़ाने का काम करेंगे। मैं सभी झांसी वासियों को विधानसभा चुनाव में भाजपा की सरकार फिर से गठित करने के लिए धन्यवाद देता हूं।”

पर्यटन पर “कॉफी टेबल बुक” का विमोचन 

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर केंद्र सरकार के सहयोग से उत्तर प्रदेश और विशेषकर बुंदेलखंड के विकास के लिए शुरू की गयी विभिन्न योजनाओं की उपलब्धियों को फिर से दोहराया और जिलाधिकारी रविंद्र कुमार के निर्देशन में तैयार बुंदेलखंड के पर्यटन पर तैयार “कॉफी टेबल बुक” का विमोचन किया। 

ये गणमान्य लोग रहे कार्यक्रम में शामिल

इस अवसर पर झांसी -ललितपुर सांसद अनुराग शर्मा, विधादन परिषद में भाजपा के कार्यकारी सभापति कुंवर मानवेंद्र सिंह, जालौन-गरौठा -भोगनीपुर से सांसद भानु प्रताप सिंह वर्मा, झांसी सदर विधायक रवि शर्मा, बबीना विधायक राजीव सिंह पारीछा, गरौठा विधायक जवाहर सिंह राजपूत, मऊरानीपुर विधायक डॉ़ रश्मि आर्य, एमएलसी रमा निरंजन, जिला पंचायत अध्यक्ष पवन गौतम सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाईन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/LVthntNnesqI4isHuJwth3

Related Tags


Yogi Adityanath Chief Minister Uttar Pradesh BJP also local bodies triple engine government gallop engine of development Enlightened class conference organized Lakshmi Vyayam Mandir Inter-College UP News State News Khabristan News News

Related Links


webkhabristan