महाराष्ट्र में ट्रेन हादसा : मालगाड़ी से टक्कर के बाद पैसेंजर ट्रेन का डिब्बा पटरी से उतरा, कई यात्री घायल

जब हादसा हुआ उस वक्त ट्रेन में सवार अधिकांश यात्री गहरी नींद में थे

जब हादसा हुआ उस वक्त ट्रेन में सवार अधिकांश यात्री गहरी नींद में थे



मंगलवार रात करीब 2.30 बजे एक पैसेंजर ट्रेन का डिब्बा पटरी से उतर गया

वेब खबरिस्तान। महाराष्ट्र के गोंदिया में मंगलवार रात करीब 2.30 बजे एक पैसेंजर ट्रेन का डिब्बा पटरी से उतर गया। इस हादसे में 2 लोग घायल हुए। दुर्घटना मालगाड़ी और पैसेंजर ट्रेन के बीच टक्कर के कारण हुई। हालाँकि किसी यात्री की मौत की सूचना नहीं है। ट्रेन छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से राजस्थान के जोधपुर जा रही थी।

हादसे के वक्त गहरी नींद में थे यात्री


जब हादसा हुआ उस वक्त ट्रेन में सवार अधिकांश यात्री गहरी नींद में थे। टक्कर होते ही हड़कंप मच गया और यात्री ट्रेन से उतर गए। कुछ देर यातायात बाधित हुआ। हादसे का कारण सिग्नल न मिलना बताया जा रहा है।भारतीय रेलवे ने कहा कि हादसे के बाद सुबह 4.30 बजे री-रेलमेंट का काम पूरा हुआ। जो पैसेंजर ट्रेन हादसे का शिकार हुई थी, वो सुबह 5.24 बजे रवाना हुई और सुबह 5.44 बजे गोंदिया पहुंची। सुबह 5.45 बजे ट्रैफिक बहाल किया गया।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर डिवीजन DRM मनिंदर उप्पल ने बताया कि हमारे पास एक स्वचालित ब्लॉक सिग्नलिंग प्रणाली है। जहां ट्रेनें एक के बाद एक चलती हैं। ड्राइवर ने रेड सिग्नल देखकर 2 मिनट तक इंतजार किया और फिर रात के प्रोटोकॉल के अनुसार सावधानी से आगे बढ़ा। लेकिन मालगाड़ी खड़ी थी। उसने आपातकालीन ब्रेक लगाए।

 

Related Tags


maharashtra train accident passenger train accident maal gaadi train accident in maharashtra

Related Links


webkhabristan