तरनतारण के व्यक्ति से हरियाणा में मिला आरडीएक्स और डेटोनेटर, पुलिस ने डिफ्यूज किया बम



लिफाफे से मिला एक्सप्लोसिव, स्विच, टाईमर और डेटोनेटर, किसी मामले में पकड़े गए आरोपी की निशानदेही पर हुई बरामदगी

खबरिस्तान नेटवर्क। हरियाणा के कुरुक्षेत्र में 15 अगस्त से पहले शाहबाद अंबाला हाईवे पर पेड के नीचे लिफाफे में आरडीएक्स बरामद हुआ है। एक आरोपी गिरफ्तार किया गया है जो तरनतारन का रहने वाला है। आईडी थी, जिसमें एक्सप्लोसिव, स्विच, टाईमर और डेटोनेटर मिला है। डेटोनेटर के डिफ्यूज कर दिया है।  पुलिस आरोपी के अन्य राज्यों से लिंक की जांच कर रही है। 15 अगस्त से पहले दहलाने की कोशिश को एसटीएफ ने नाकाम किया। कुरुक्षेत्र के शाहबाद उपमण्डल के जीटी रोड पर मिर्ची ढाबे के पास ये विस्फोटक मिला है। पकड़े गए आरोपी का नाम शमशेर सिंह है। बम निरोधक दस्ते ने इसे निष्क्रिय किया। पंजाब के तरनतारन जिले से पकड़े गए एक आरोपी की निशानदेही पर एसटीएफ ने कार्रवाई की।

एक मामले में पंजाब के तरनतारन इलाके से पकड़े गए युवक शमेशर सिंह की निशानदेही पर गुरुवार शाम को एसटीएफ की टीम नेशनल हाईवे स्थित शाहाबाद के मिर्ची रेस्टोरेंट के पास पहुंची। इस दौरान टीम ने खोजी कुत्तों की भी मदद से जंगलात इलाके में सर्च अभियान छेड़ा। तभी एक पेड़ के नीचे पॉलिथीन का एक पैकेट पड़ा दिखाई दिया। बम निरोधक दस्ते की टीम ने उस लिफाफे को अपने कब्जे में लिया और उसे खंगालना शुरू किया। टीम ने जैसे ही लिफाफे को खोला तो उसमें विस्फोटक पाउडर, आईईडी, स्विच, टाइमर, बैटरी और डेटोनेटर मौजूद था।


जांच के बाद टीम और कुरुक्षेत्र पुलिस ने दावा किया है कि विस्फोटक पाउडर आरडीएक्स है। एएसपी कर्ण गोयल के अनुसार इस पाउडर के सैंपल को फोरेंसिक साइंस लैब में भेजा जाएगा ताकि यह मालूम चल सके कि इस विस्फोटक की नेचर क्या है।

हाईवे बंद कर विस्फोटक किया डिफ्यूज

आरडीएक्स बरामद होने के बाद बम निरोधक दस्ते की टेक्निकल टीम ने नेशनल हाईवे को थोड़ी देर के लिए बंद करवा दिया और मौके पर ही सावधानी से इस विस्फोटक सामग्री को निष्क्रिय कर दिया। सूत्रों के अनुसार आरडीएक्स की मात्रा करीब एक से डेढ़ किलो बताई जा रही है मगर पुलिस ने अभी इस संदर्भ में पुष्टि नहीं की है। पुलिस के अनुसार बरामद सामग्री हाई एक्सप्लोजिव है, जिससे भारी नुकसान हो सकता है। आरडीएक्स निष्क्रिय होने के बाद आरोपी युवक शमशेर सिंह को शाहाबाद थाने लाया गया। उसके खिलाफ केस दर्ज कर पूछताछ की जा रही है।

कुरुक्षेत्र के एसएसपी कर्ण गोयल ने बताया कि दहशतगर्द के साथ आरडीएक्स बरामद करना एसटीएफ की बड़ी सफलता है। आरोपी युवक से पूछताछ जारी है ताकि उसकी इस घटना के पीछे नापाक मंसूबे मालूम हो सके। जांच के बाद ही यह पता चल पाएगा कि आरडीएक्स शाहाबाद कैसे पहुंचा, युवक किन दहशतगर्दों से जुड़ा है और युवक किस घटना को अंजाम देना चाहता 

Related Tags


RDX and detonator found Haryana police defuse bomb haryana news 15 august Rdx

Related Links