नवरात्र में एमपी जाएंगी प्रियंका, करेंगी मां पीतांबरा के दर्शन

priyanka

priyanka



नवरात्र के दौरान दौरा संभावित, रोड शो भी करने की तैयारी

भोपाल@wkमध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव से पहले पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा प्रदेश का दौरा करेंगी। प्रियंका नवरात्र के दौरान दतिया में मां पीतांबरा पीठ के दर्शन के लिए आएंगी। वह छह विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेंगी। कांग्रेस इसे धार्मिक यात्रा का नाम दे रही है, जबकि इसका मकसद चुनाव ही हैं। उपचुनाव के दौरान गांधी परिवार की ओर से पहली बार सक्रियता दिखाई जा रही है। कांग्रसे उपचुनाव जीतती है तो एमपी में दोबारा सरकार बन सकती है।

pitambra devi


सूत्रों का कहना है कि पीतांबरा पीठ के दर्शन के साथ-साथ प्रियंका के चुनावी दौरे को फाइनल शेप दी जा रही है। उनके वाहनों पर पार्टी का झंडा-बैनर आदि नहीं होगा। यह कार्यक्रम राजनीतिक ना होकर, व्यक्तिगत धार्मिक यात्रा का होगा। इस दौारन प्रियंका कहीं कोई भाषण या अन्य कोई सभा भी नहीं करेंगी। प्रियंका के साथ वाहनों का काफिला जरूर होगा। ये अपने आप में रोड शो बन जाएगा। नवरात्र शुरू होने के बाद प्रियंका के कार्यक्रम की डेट तय होगी।

प्रियंका के दौरे से लाभ की आस

प्रियंका के पीतांबरा दर्शन के बहाने पार्टी नेतृत्व मध्य प्रदेश के उपचुनाव में उनकी सक्रिय भागीदारी चाहता है। कांग्रेस के लिए बहुमत जुटाने के लिए सीटों का अंतर भाजपा के मुकाबले भले ही बहुत ज्यादा हो। लेकिन अवसर तो है ही। प्रियंका के आने से केंद्रीय स्तर के नेताओं को भी प्रचार के लिए आने का अवसर मिले जाएगा। बिहार के साथ-साथ कांग्रेस मध्यप्रदेश में भी पूरी जोर लगाएगी। साथ ही सबकी नजर माधव राव सिंधीया की परफार्मेंस पर रहेगी। ये उपचुनाव उनका भाग्य भी तय करेंगे।

राजनीति में एक्टिव प्रियंका

पिछले कुछ महीने से प्रियंका गांधी राजनीति में एक्टिव हैं। उत्तर प्रदेश में होने वाली अपराध की घटनाओं पर लगातार वह ट्विटर पर एक्टिव रहती हैं। हाथरस की घटना के बाद प्रियंका गांधी और राहुल गांधी उत्तर प्रदेश गए थे। रास्ते में पुलिस ने जब रोका तो एक मुलाजिम ने प्रियंका का कुर्ता पकड़ लिया था। जिस पर यूपी पुलिस ने अगले दिन खेद जताया था।

Related Links