हिमाचल में दो लोगों के लिए चली ट्रेन (one train two passenger)



सात कोच वाली ट्रेन से रेलवे ने कमाए सिर्फ नब्बे रुपए, वापस खाली लौटी ट्रेन

शिमला@wk

कालका-शिमला रेलवे ट्रैक पर पांच माह बाद छुक छुक सुनने को मिली (one train two passenger)। इतवार को एनडीए (नेशनल डिफेंस एकेडमी) की परीक्षा के लिए रेलवे ने एग्जाम स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन चलाई थी। सोलन से चली ट्रेन में शिमलता तक सिर्फ दो लोगों ने सफर किया। सिर्फ दो लोगों की बुकिंग के बावजूद ट्रेन रद्द नहीं की गई। वापसी पर ट्रेन खाली आई। 47 किलोमीटर के सफर में करीब तीन घंटे लगते हैं।


सात कोच वाली ट्रेन में 248 लोग बैठ सकते हैं। किराया 45 रुपए है। रेलवे को इस ट्रेन से 90 रुपए कमाई हुई। ट्रेन में सफर करे वाले स्टूडेंट के पिता ने कहा कि पता चला था कि एनडीए परीक्षा के लिए सरकार एग्जाम स्पेशल ट्रेन चला रही है। सुबह चार बजे रेलवे स्टेशन पहुंच गए थे। ट्रेन चली तब पता चला कि वे दो ही लोग सफर कर रहे हैं। यदि रेलवे टैक्सी से सफर करने का विकल्प देता तो वह उसके लिए भी तैयार थे।

पांच स्टूडेंट्स के लिए चली स्पेशल ट्रेन

फरीदकोट: एनडीए (नेशनल डिफेंस एकेडमी) की इतवार को हुई परीक्षा के लिए शनिवार रात साढ़े दस बजे फरीदकोट से चंडीगढ़ के लिए परीक्षा स्पेशल ट्रेन चली। 22 बोगियों वाली ट्रेन केवल पांच स्टूडेंट्स को लेकर फरीदकोट से चंडीगढ़ पहुंची। इसी ट्रेन में स्टूडेंट्स सोमवार वापस घर लौटे

Related Links