अब बदल रहा है चीन के लोगों का Mindset : दलाई लामा

अब बदल रहा है चीन के लोगों का Mindset : दलाई लामा

अब बदल रहा है चीन के लोगों का Mindset : दलाई लामा



मैक्लोडगंज में तिब्बती धर्मगुरु से अमेरिका की विशेष संयोजक की मुलाकात, चीन पर हुई चर्चा

ख़बरिस्तान, मैक्लोडगंज (धर्मशाला) :  तिब्बती मुद्दों के लिए अमेरिका की विशेष संयोजक  (US Special Coordinator on Tibet Affairs) उजरा ज़ेया ने वीरवार को तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा के साथ मैक्लोडगंज में उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की। इस मौके पर निर्वासित तिब्बत सरकार के राष्ट्रपति पेम्पा सेरिंग, डीआईआईआर कलोन नोरज़िन डोल्मा, प्रतिनिधि नामग्याल चोएडुप और यूएस स्पेशल कोऑर्डिनेटर के प्रतिनिधिमंडल के सदस्य भी मौजूद रहे। जेया 2 दिन के धर्मशाला दौरे पर कड़ी सुरक्षा के बीच धर्मशाला पहुंची हैं।

जेया ने दलाई लामा को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और अमेरिकी लोगों की ओर से बधाई दी और दलाई लामा के शांति के संदेशों के लिए आभार व्यक्त किया। दलाई लामा और तिब्बती मुद्दों के लिए अमेरिका के विशेष संयोजक ने संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत में स्वतंत्रता और लोकतंत्र की समृद्ध परंपराओं पर चर्चा की। 


 

तिब्बत की संस्कृति व पर्यावरण पर चर्चा

दलाई लामा ने तिब्बत की संस्कृति, पर्यावरण संरक्षण और प्राचीन भारतीय ज्ञान के पुनरुद्धार पर भी उजरा जेया से चर्चा की। दलाई लामा ने कहा कि चीन भरसक प्रयासों के बावजूद तिब्बती लोगों को जीतने और उनके विचारों को बदलने में विफल रहा है। उन्होंने कहा कि खुद चीनी लोगों की सोच तेजी से बदल रही है।

Related Tags


himachal news Mcleodganj breaking news Dalai Lama China is changing

Related Links