बिहार में 8वीं बार CM बने नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम, शपथ लेते ही तेजस्वी ने नीतीश के पैर छुए

बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर नीतीश ने हिंदी में ईश्वर के नाम की शपथ ली।

बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर नीतीश ने हिंदी में ईश्वर के नाम की शपथ ली।



नीतीश कुमार ने 8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है।

वेब खबरिस्तान, पटना । नीतीश कुमार ने 8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है। राज्यपाल फागू चौहान ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर नीतीश ने हिंदी में ईश्वर के नाम की शपथ ली। उनके तुरंत बाद तेजस्वी यादव ने डिप्टी CM के तौर पर शपथ ली। शपथ लेते ही तेजस्वी ने मंच पर ही नीतीश कुमार के पैर छूकर आशीर्वाद लिया।


बेटे तेजस्वी के शपथ समारोह में शामिल होने के लिए राबड़ी देवी भी राजभवन पहुंचीं। मगर तेजस्वी के पिता और राजद सुप्रीमो लालू यादव खराब सेहत की वजह से कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके। 

नीतीश ने भाजपा पर कटाक्ष किया 

शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिना नाम लिए उन्होंने भाजपा पर कटाक्ष किया। नीतीश ने कहा कि 2014 में आने वाले, 2024 में रहेंगे तब ना। हम रहें या न रहें वे 2024 में नहीं रहेंगे। मैं विपक्ष को 2024 के लिए एकजुट होने की अपील करता हूं। हालांकि, पीएम पोस्ट के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं ऐसे पद के लिए उम्मीदवार नहीं हूं।

उन्होंने कहा कि इन लोगों को लगता है कि विपक्ष खत्म हो जाएगा। विपक्ष कभी खत्म नहीं हो सकता है। हम काम करने वाले लोग हैं। 2020 में साजिश के चलते कम सीटें मिली। आप हमारी पार्टी के लोगों से पूछ लीजिए की क्या सबकी स्थिति हुई। मैं मुख्यमंत्री(2020 में) बनना नहीं चाहता था। लेकिन मुझे दबाव दिया गया कि आप संभालिए। बाद के दिनों में जो कुछ भी हो रहा था, सब देख रहे थे। हमारी पार्टी के लोगों के कहने हम अलग हुए।

Related Tags


cm nitish kumar nitish kumar took oath tejaswi yadav bihar cm jdu bjp alliance rjd lalu yadav

Related Links


webkhabristan