सर्चिंग पर निकले जवानों पर नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, विस्फोट के बाद माओवादियों ने की फायरिंग

नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट

नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट



छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के कोसरोंडा शिविर के पास एक संक्षिप्त गोलीबारी के बाद आईईडी विस्फोट में 33 बटालियन का एक एसएसबी जवान घायल हो गया।

वेब ख़बरिस्तान। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के कोसरोंडा शिविर के पास एक संक्षिप्त गोलीबारी के बाद आईईडी विस्फोट में 33 बटालियन का एक एसएसबी जवान घायल हो गया। जवान को गंभीर चोटें आई हैं। कांकेर के एसपी शलभ सिन्हा ने इसकी जानकारी दी। ब्लास्ट के बाद जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। जवानों को भारी पड़ता देख माओवादी उल्टे पांव जंगल की ओर भाग निकले। ताडोकी थानाक्षेत्र के कोसरुंडा कैंप के पास नक्सलियों ने सर्चिंग पार्टी पर हमला किया था। वहीं ब्लास्ट में घायल हुए जवान को बाहर निकलाने की कोशिश की जा रही है।


एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि हर रोज की तरह शुक्रवार को भी ताड़ोकी थाना क्षेत्र के कोसरुंडा कैंप के जवान सर्चिंग के लिए निकले थे। जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए लिए नक्सली पहले से ही घात लगाए बैठे थे। उन्होंने पहले से ही IED प्लांट कर रखा था। इसी दौरान SSB के जवान जीपी सुरेंद्र का पैर IED पर आ गया और जोर का धमाका हुआ। जवान दूर जा गिरा। उसके पैरों में गंभीर चोटें आई हैं। उसे तत्काल अस्पताल लाया गया। जहां से रेफर की तैयारी हो रही है। 

इधर, बीजापुर में भी सुरक्षाबलों के जवानों ने माटवाड़ा इलाके से आईईडी बरामद किया है। डीआरजी की टीम को सर्चिंग अभियान में यह सफलता मिली है। इससे पहले छत्तीसगढ़ के ही सुकमा में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक सीआरपीएफ का जवान शहीद हो गया था। सुकमा जिले के किस्ताराम इलाके में मुठभेड़ के दौरान आईईडी ब्लास्ट हुआ था। इस ब्लास्ट में कोबरा बटालियन का एक जवान घायल हो गया था। बाद में जवान की मौत हो गई।

Related Links