तीसरी लहर में पहली बार दो लाख से ज्यादा पॉजिटिव केस



24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के 245,525 मामले मिले और 379 मौतें दर्ज की गईं, इस दौरान 84,479 लोग ठीक भी हुए हैं

वेब ख़बरिस्तान। देश में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर का असर अब दिखने लगा है। आपको बता दें आज रिकार्ड मामले दर्ज हुए हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना के लगभग ढाई लाख मामले पॉजिटिव आये हैं। इस दौरान 84,825 लोग ठीक भी हुए हैं। वहीँ कोरोना की तीसरी लहर में पहली बार कोरोना के नए मामले दो लाख से ज्यादा आए हैं।

दैनिक पाजिटिविटी रेट अब 13.11%

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बताया गया कि बीते 24 घंटे में कोरोना के कुल 2,47,417 नए मामले आए हैं। इसके साथ ही देश में अब एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 11,17,531 हो गई है। वहीं, देश में दैनिक पाजिटिविटी रेट की बात करें तो वह बढ़कर अब 13.11% हो गया है। पिछले दिन के मुकाबले 50 हजार से अधिक नए केस आए हैं। महामारी शुरू होने के बाद एक दिन में पहली बार इतना उछाल नए मामलों में देखा गया है।

कोरोना मामले बढ़े पर मौतों की संख्या में कमी

कोरोना की तीसरी लहर में जिस रफ्तार से भारत में कोरोना के मामले बढ़े हैं, उसके मुकाबले दूसरी लहर को देखें तो इस बार मौतों की संख्या अभी तक कम ही रही है। दूसरी लहर में भारत में 14 अप्रैल को पहली बार दो लाख से ज्यादा केस आए थे और उस दिन 896 मौतें हुई थी। हालांकि इस बार बुधवार को 380 मरीजों की मौत दर्ज हुई है। इसी के साथ देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 4 लाख 85 हजार 35 हो गई है।

मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे पीएम

इस समय देश में कोरोना के बढ़ते केसेस को देखते हुए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। बैठक में राज्यों में कोरोना की इस समय की स्थिति पर चर्चा होगी। इससे पहले बीते रविवार भी पीएम मोदी ने उच्‍चाधिकारियों के साथ एक बैठक की थी और महामारी से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया था।

Related Links