आज दिल्ली पहुंचेंगी ममता बनर्जी, पीएम मोदी के अलावा विपक्षी नेताओं से होगी मुलाकात



बंगाल विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद दिल्ली की सियासत पर फोकस कर रहीं ममता

वेब ख़बरिस्तान। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज 5 दिन के दिल्ली दौरे पर जा रही हैं। जानकारी के मुताबिक शाम को ममता राजधानी दिल्ली पहुंचेंगी, जहां बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनकी मुलाकात हो सकती है। इसके अलावा वह दिल्ली में टीएमसी संसदीय बोर्ड की बैठक में भी हिस्सा लेने वाली हैं।

विपक्षी नेताओं से होगी मुलाकात

अपने दिल्ली दौरे पर ममता बनर्जी विपक्षी नेता सोनिया गांधी और शरद पवार से भी मुलाकात कर सकती हैं। उनके दौरे को मिशन 2024 से जोड़कर भी देखा जा रहा है क्योंकि पीएम मोदी के खिलाफ विपक्षी दलों की ओर से चेहरा कौन होगा, इस पर लगातार मंथन चल रहा है। इस कड़ी में शरद पवार समेत कई नेता बैठकें भी कर चुके हैं।


उधर, दिल्ली रवाना होने से पहले ममता बनर्जी आज कोलकाता में कैबिनेट बैठक भी करेंगी। हालांकि इस विशेष बैठक को बुलाए जाने की वजह अभी साफ नहीं हैमाना जा रहा है कि बैठक में सीएम ममता किसी खास मुद्दे पर चर्चा कर सकती हैं। इसके अलावा वह अपने दिल्ली दौरे के एजेंडे को लेकर भी मंत्रिमंडल को जानकारी दे सकती हैं।

बीजेपी ने साधा निशाना

ममता के दौरे से दिल्ली की सियासत भी गर्माने वाली है। सत्ताधारी पार्टी के नेता लगातार उन पर इस दौरे को लेकर निशाना साध रहे हैं। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ममता के दौरे पर कहा कि 2024 बहुत दूर की बात है, मुलाकातों में कोई कमी नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने भी ममता पर निशाना साधा है। दिलीप घोष ने रविवार को दावा किया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्रीय संसाधनों का दुरुपयोग किया और अब प्रधानमंत्री से मिलना चाहती हैं ताकि हाथ जोड़कर धन की भीख मांग सकें। घोष ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों ने राज्य के खजाने से पैसे निकाले और अब उसे खाली कर दिया है।

टीएमसी का पलटवार

दिलीप घोष के बयान पर सत्ताधारी टीएमसी ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी है। पार्टी ने कहा कि घोष को पहले संघीय व्यवस्था की समझ होनी चाहिए, जिसके तहत राज्य प्रमुख हमेशा प्रधानमंत्री से मिल सकता है।

Related Links