कोरोना ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़े, एक दिन में डेढ़ लाख से अधिक केस सामने आए

मुंबई में राज्य सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन लागू किया हुआ है।

मुंबई में राज्य सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन लागू किया हुआ है।



देश में कोरोना की दूसरी लहर बेकाबू होती जा रही है। देश में बीते दिन डेढ़ लाख से अधिक संक्रमितों के मामले दर्ज किए गए हैं। 800 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई है। हर रोज बढ़ रहा संक्रमितों का आंकड़ा

वेब खबरिस्तान। देश में कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार थमने का नाम ही नहीं ले रही। कोरोना के मामले रोज बढ़ते दिखाई दे रहे हैं। संक्रमितों का आंकड़ा रोजाना एक नया रिकॉर्ड बनाता जा रहा है। बीते दिन देश में कोरोना के 1.52 लाख नए मामले सामने आए हैं और 839 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा देश में कोरोना के सक्रिय मामले 11 लाख से अधिक हो गए हैं।

देश के कई राज्यों में वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू

कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों के चलते देश के कई राज्यों वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू भी लगाया गया है। महाराष्ट्र सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन का एलान किया है, जोकि शुक्रवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक लागू रहेगा। राजस्थान के नौ शहरों और कर्नाटक के सात जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया है। ओडिशा सरकार ने छत्तीसगढ़ सीमा सील करने का फैसला लिया है। छत्तीसगढ़ से रेल व हवाई सेवा पूर्ण रूप से बंद कर दी गई है। मध्य प्रदेश के सभी शहरी इलाकों में वीकेंड लॉकडाउन लागू हैराज्य सरकार ने यहां शुक्रवार शाम छह बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक वीकेंड लॉकडाउन लगा रखा है।

पंजाब में कोरोना का स्थिति

पंजाब में कोरोना संक्रमितो का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। राज्य में 24 घंटों में 3294 नए मरीज सामने आए हैं और 58 मरीजों की मौत हो गई है। राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 28015 हो गई है। इनमें से 371 मरीजों को आक्सीजन और 35 को वेंटीलेटर पर रखा गया है।

Related Links