लैंडस्लाइड के बाद मलबा घर पर गिरा, 3 बच्चों समेत 5 लोगों की मौत

फाइल फोटो

फाइल फोटो



मुंबई में लगातार बारिश जारी है जिस कारण ठाणे के कलवा में लैंडस्लाइड के बाद पहाड़ी का मलबा एक घर पर गिर गया।

वेब खबरिस्तान। मुंबई में लगातार बारिश जारी है जिस कारण ठाणे के कलवा में लैंडस्लाइड के बाद पहाड़ी का मलबा एक घर पर गिर गया। एक ही परिवार के 7 लोग मलबे में दब गए। इनमें से 5 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 3 बच्चे भी हैं। 12 साल का रवि किशन, 10 साल की सिमरन और 3 साल की संध्या शामिल है। 45 साल के प्रभु यादव और 40 साल की विद्यावती की भी मौत हो गई। जबकि 5 साल की प्रीति और 18 साल के अचल को मलबे से सुरक्षित निकाल लिया गया।

मांडो गाँव में फटा बादल

दूसरी ओर उत्तराखंड में उत्तरकाशी जिले के मांडो गांव में बादल फटने से 3 लोगों की मौत हो गई और 4 लापता हैं। एसडीआरएफ टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हुई है। उत्तराखंड के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है। ज्यादातर नदियां उफान पर हैं। गंगा, यमुना, भागीरथी, अलकनंदा, मंदाकिनी, पिंडर, नंदाकिनी, टोंस, सरयू, गोरी, काली, रामगंगा नदियां खतरे के निशान से कुछ ही नीचे बह रही हैं।

इमारत गिरने से 1 की मौत


हरियाणा के गुरुग्राम में तीन मंजिला इमारत गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मलबे में दो लोगों के फंसे होने की आशंका है। एक व्यक्ति को मलबे से सुरक्षित निकालकर अस्पताल भर्ती किया गया है।

तेज बारिश से दिल्ली के कई इलाके जलमग्न

दिल्‍ली-एनसीआर में सोमवार की सुबह तेज बारिश हुई है। बारिश से दिल्ली के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। बरसात से आईटीओ, एम्स के पास अरबिंदो मार्ग, मंडी हाउस के आसपास सड़क पर बारिश का पानी भर गया है, जिससे सुबह काम पर जाने वाले लोगों को खासी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई इलाकों में ट्रैफिक जाम हो गया है।

देश के विभिन्न हिस्सों में होगी बारिश

मौसम विभाग अनुसार अगले 24 घंटे में देश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। गोवा, कर्नाटक, यूपी, सिक्किम, पश्चिम बंगाल और असम, मेघालय, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, दिल्ली, हरियाणा के कुछ हिस्सों और पूर्वोत्तर राजस्थान में बारिश हो सकती है।

इनके अलावा पंजाब, बिहार, बंगाल, झारखंड, ओडिशा के कुछ हिस्सों, केरल, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, मध्यप्रदेश और दक्षिण गुजरात में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

Related Links