हिमाचल में लैंडस्लाइडः पत्थरों में दबी गाड़ियां, नौ लोगों की मौत



मरने वालों में एक ही परिवार के लोग

वेब ख़बरिस्तान, किन्नौर। हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में रविवार दोपहर लैंडस्लाइड से हुए हादसे ने देश को हिलाकर रख दिया है। हिमाचल की वादियों में घूमने आए टूरिस्ट इसका शिकार हो गए। वे सब पहाड़ों के नजारे देख रहे थे कि अचानक पहाड़ से चट्‌टानें खिसकना शुरू हो गईं। इससे चीख-पुकार मच गई। गाड़ियां मलबे के नीचे दब गईं। पास के बटसेरी गांव के लोग इसमें से घायलों और शवों को निकाल रहे हैं। इनमें से कई की मौत हो गई है। मृतकों में राजस्थान के एक ही परिवार के तीन लोग शामिल हैं।


चंडीगढ़ का रहने वाला एक शख्स घायल है। कुछ स्टूडेंट्स के भी वाहन में सवार होने की खबरें हैं। इस वाहन में ड्राइवर समेत 11 लोग सवार थे। इनमें 9 की मौत हो गई और 3 घायल हैं। मरने वालों में 4 राजस्थान के, दो छत्तीसगढ़ के, 1-1 महाराष्ट्र, दिल्ली और पंजाब के रहने वाले थे। ये सभी किन्नौर घूमने आए थे। सड़क पर चल रहे एक राहगीर के साथ कुछ और लोगों को चोटें आई हैं। होमगार्ड और ITBP के कुछ जवान मौके पर हैं। वे स्ट्रैचर के जरिए घायलों के रेस्क्यू में जुटे हैं। सांगला पुलिस की QRT टीम भी वहां पहुंची थी।

मरने वालों में सीकर के अनुराग बियाणी, उसकी मां माया देवयानी और बहन रिचा भी शामिल हैं। 31 साल के अनुराग मुंबई में कंपनी सेक्रेटरी थे। अनुराग का परिवार एक महीने पहले राजस्थान घूमने आया था। सभी ने दो दिन पहले दिल्ली जाने का प्लान बनाया था। दिल्ली से उन्होंने ग्रुप टूर में बुकिंग की और वहां से हिमाचल गए थे।

मौके पर मौजूद लोगों की मानें तो एक ओर हादसे के शिकार लोगों को निकाला जा रहा था और दूसरी ओर ऊपर से पत्थरों के गिरने का सिलसिला जारी था। घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए हेलिकॉप्टर मंगवाना पड़ा। बड़ी चट्टानों की वजह से नदी का पुल भी टूट चुका था।

Related Links