आईपीएल में आज केकेआर –आरसीबी का मैच टला : दो प्लेयर्स हुए कोरोना संक्रमित



क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइन्फो की ओर से मैच टाले जाने की जानकारी दी गई

वेब खबरिस्तान । कोलकाता नाइट राइडर्स के दो खिलाड़ी संक्रमित पाए जाने के बाद आज आईपीएल में होने वाला केकेआर और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का मुकाबला टाल दिया गया है। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला था। क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइन्फो की ओर से मैच टाले जाने की जानकारी दी गई।

बायो-बबल में खामी की वजह से खिलाड़ी संक्रमित

भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार ट्रैवल पॉलिसी और मुंबई होटल में बायो-बबल में खामी की वजह से खिलाड़ी संक्रमित हुए हैं। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि केकेआर  के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर्स संक्रमित हुए हैं । आईपीएल के नियमों मुताबिक दोनों खिलाड़ियों को भी बायो-बबल में रखा गया था।

बायो-बबल में खिलाड़ी संक्रमित कैसे हुए ?


दरअसल केकेआर ने आईपीएल शुरू होने से पहले मार्च में अपने खिलाड़ियों का मुंबई में कैंप किया। यहां एक होटल में बायो-बबल तैयार किया गया था। उसके बाद टीम अप्रैल के दूसरे हफ्ते में चेन्नई पहुंची। फिर चेन्नई में बायो-बबल तैयार किया गया। यहां कोलकाता ने तीन मैच खेले। 18 अप्रैल को चेन्नई में आखिरी मैच खेलने के बाद टीम वापस मुंबई आई।

मुंबई में बायो-बबल को खत्म कर दिया गया था। ऐसे में दोबारा बायो-बबल तैयार करने में लापरवाही बरती गई। मुंबई में कोलकाता की टीम  जिस होटल में दोबारा रुकी,  वहां के कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए।

टूर्नामेंट से पहले भी कई खिलाड़ी संक्रमित हुए

आईपीएल की शुरुआत से पहले ही कई खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गए थे। कोलकाता नाइट राइडर्स के नीतीश राणा, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के देवदत्त पडिक्कल, दिल्ली कैपिटल्स के अक्षर पटेल, एनरिच नोर्खिया और डेनियल सैम्स भी संक्रमित हो चुके हैं। देश में दिल्ली व अन्य जगहों पर लीग करवाई जा रही है। इस तरह एक जगह से दूसरे जगह जाने के दौरान खिलाड़ियों के संक्रमित होने का खतरा बना रहता है।

Related Links