जर्मनी में PM modi का भारतीयों ने स्वागत किया, जर्मन दुल्हन ने पैर छूकर आशीर्वाद लिया

प्रधानमंत्री मोदी का ये दौरा दो दिन का होगा।

प्रधानमंत्री मोदी का ये दौरा दो दिन का होगा।



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी G-7 के 48वें शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए जर्मनी के म्यूनिख में हैं

वेब खबरिस्तान, बर्लिन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी G-7 के 48वें शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए जर्मनी के म्यूनिख में हैं। वहां मौजूद भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया। एक भारतीय से शादी करने वाली जर्मन लड़की ने पति के साथ मोदी के पैर छुए और आशीर्वाद लिया। इस लड़की ने प्रधानमंत्री से हिंदी में पूछा- आप कैसे हैं? फिर गुजराती में पूछा- केम छो (आप कैसे हैं)। पीएम नरेन्द्र मोदी इस अंदाज पर खुश नजर आए। उन्होंने इस लड़की से कहा- आपने हिंदी भी सीख ली।

28 जून तक चलेगा सम्मेलन


प्रधानमंत्री मोदी का ये दौरा दो दिन का होगा। मोदी 12 से ज्यादा राष्ट्राध्यक्षों के साथ मीटिंग करेंगे। 15 से अधिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। शिखर सम्मेलन 26 से 28 जून तक चलेगा। इसके बाद वे संयुक्त अरब अमीरात (UAE) का भी दौरा करेंगे।जर्मनी-यूएई की अपनी यात्रा से पहले मोदी ने कहा था- शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले देशों के नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक हैं। इसके अलावा जर्मनी के म्यूनिख में एक कम्यूनिटी प्रोग्राम में भारतीय समुदाय के लोगों के साथ बातचीत होगी।

मैं जर्मन प्रेसीडेंसी के तहत G-7 शिखर सम्मेलन के लिए जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज के निमंत्रण पर जर्मनी के श्लॉस एल्मौ का दौरा करूंगा। जर्मनी के चांसलर से मिलकर खुशी होगी।

Related Tags


pm narendra modi pm modi in germany berlin

Related Links