हिमाचल : कुल्लू दशहरा उत्सव में आएंगे नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अक्टूबर को हिमाचल के दौरे पर आ रहे हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अक्टूबर को हिमाचल के दौरे पर आ रहे हैं



24 साल बाद बिजली महादेव मंदिर भी जाएंगे प्रधानमंत्री

कुल्लू : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अक्टूबर को हिमाचल आ रहे हैं। वह यहां अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव पर भगवान रघुनाथ के दरबार में भी हाजिरी भरेंगे। इसके अलावा मोदी भगवान भोलेनाथ के दर्शनों को बिजली महादेव भी जाएंगे। पीएमओ कार्यालय से मिली जानकारी के बाद प्रदेश सरकार भी पीएम के दौरे को लेकर सक्रिय हो गई है और कुल्लू प्रशासन के अधिकारियों को भी इस बारे निर्देश जारी कर दिए गए हैं। ऐसे में मोदी की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी पुलिस के अधिकारी बैठकर करने में जुट गए हैं। मोदी 24 साल बाद कुल्लू की पहाडिय़ों पर बने इस खूबसूरत मंदिर में जाएंगे और भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद लेंगे। 

बिलासपुर में एम्स अस्पताल का करेंगे लोकार्पण


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अक्टूबर को हिमाचल के दौरे पर आ रहे हैं। इससे पहले वह बिलासपुर में एम्स सहित अन्य परियोजनाओं की सौगात देंगे और शाम के समय कुल्लू आएंगे। कुल्लू प्रशासन ने भी बिजली महादेव मंदिर व हेलीपैड को जोडऩे के लिए वन विभाग के माध्यम से 800 मीटर सड़क का निर्माण शुरू कर दिया है। मोदी करीब 24 साल बाद बिजली महादेव मंदिर जाएंगे। इससे पहले वह 1997 में बिजली महादेव गए थे। उस समय वह हिमाचल भाजपा के प्रभारी थे। प्रशासन की ओर से मंदिर से करीब 800 मीटर की दूरी पर हेलीपैड बनाया जाएगा और वन विभाग ने इसके लिए भूमि चिन्हित कर ली है। हेलीपैड के निर्माण में तीन दिन लगेंगे। वन विभाग ने हेलीपैड व मंदिर को जोडऩे वाली सड़क का निर्माण लगभग पूरा कर लिया है। सड़क पर अब सोलिंग की जा रही है और पीएम मोदी यहां वायुसेना के हेलिकाप्टर से पहुंचेंगे। 

भगवान रघुनाथ की रथयात्रा में भाग लेंगे मोदी

बताया जा रहा है कि बिजली महादेव मंदिर में दर्शन करने के बाद मोदी भुंतर हवाई अड्डे से सड़क मार्ग से ढालपुर मैदान जाएंगे। वहां अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव के शुभारंभ पर निकले वाली भगवान रघुनाथ की रथयात्रा में भाग लेंगे यहां अन्य देवी-देवताओं के दर्शन करेंगे। इसके बाद सड़क मार्ग से वापिस भुंतर हवाई अड्डे जाएंगे और वहांं से हेलीकॉप्टर के माध्यम से वापिस चंडीगढ़़ के लिए रवाना हो जाएंगे।

Related Tags


pm narendra modi Kullu Dussehra festival bijli mahadev mandir

Related Links


webkhabristan