पैसे दोगुना करने का झांसा देकर 60 लाख ठगे, मियां बीवी गिरफ्तार

arrest

arrest



जालंधर में छिपे पति पत्नी को भोपाल की पुलिस ने घर से उठाया

जालंधर@wkमध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लोगों को पैसा दोगुना करने का झांसा देकर करीब साठ लाख रु पये ठग कर भागे मियां बीवी पकड़े गए हैं। जालंधर के सलेमपुर मुलसमाना स्थित पाली हिल अपार्टमेंट में भोपाल पुलिस ने रविवार सुबह आरोपी मनीष शर्मा और उसकी पत्नी मनीषा उर्फ मोना शर्मा को पकड़ लिया है।

भोपाल से क्राइम ब्रांच के एसआइ जतिंदर सिंह ने बताया कि इस दंपती ने भोपाल में दर्जनभर से ज्यादा लोगों को पैसा दोगुना करने का झांसा दिया। उन्होंने साठ लाख से ज्यादा रु पये लोगों के लिए और वहां से भाग गए। वहां पर दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज है। जालंधर में छिपे होने की सूचना पर कार्रवाई की गई।

कीर्तन में गई मनीशा को उठाया


भोपाल पुलिस ने छापामारी की तो मनीष घर पर मिला, जबकि मनीषा पड़ोस में किसी के घर कीर्तन में गई थी। पुलिस ने उसे वहीं से उठा लिया। मनीष और मनीषा ने पाली हिल अपार्टमेंट में फ्लैट खरीदा था और छह महीने से यहां रह रहे थे। उनको भनक लग चुकी थी कि पुलिस उनके पीछे है। ऐसे में वे जालंधर वाला घर भी बेचने की कोशिश में थे। नकद पैसा देने वाले ग्राहक को ढूंढ़ा जा रहा था।

जालंधर में भी लोगों को ठगने का जाल बुना

पति-पत्नी जालंधर में भी ठगी का जाल बुनने लगे थे। उन्होंने कई लोगों को उनकी कंपनी में पैसे निवेश करने के लिए कहा था। लाकडाउन के कारण कोई तैयार नहीं हुआ। दंपती का व्यवहार पड़ोसियों से अच्छा था। कभी किसी को उन पर शक नहीं हुआ। मनीष शातिर था। उसे पता था कि ज्यादा बाहर निकलने पर वह किसी के नजर में आ सकता है, इसलिए वह ज्यादातर घर में ही रहता था।

इंदौर में किराए पर ले लिया था घर

मनीष ने पकड़े जाने के डर से जालंधर को भी छोड़ने का फैसला ले लिया था। वह अब इंदौर जाकर बसना चाहता था। इसके लिए वह दो बार इंदौर जा चुका था। बताया जाता है कि उसने इंदौर में मकान भी किराए पर ले लिया था। दंपती वहां शिफ्ट करता, इससे पहले पुलिस के हत्थे चढ़ गया। (fraud in bhopal husband wife manish and manisha arrest in jalandhar)

Related Links